क्रूज ड्रग्स मामले में करीब 28 दिन जेल मे रहने के बाद आर्यन को जेल से राहत मिल ही गई. आर्यन की ज़मानत के पीछे कई बड़े बड़े नाम शामिल है जिन्होंने आर्यन को जेल से बाहर निकलवाने में बहुत जी तोड़ कोशिश की है। जिसमें एक बड़ा नाम अभिनेत्री जूही चावला का भी है। जूही चावला ने आर्यन खान को जेल से बाहर निकलवाने में एक अहम भूमिका निभाई है।

जूही चावला आर्यन के लिए मुंबई सत्र न्यायालय गई और वहां उन्होंने 1 लाख रूपए के ज़मानत बांड पर साइन किया और आर्यन की क़ानूनी जिम्मेदारी ली. दस्तावेजों पर साइन करने के बाद जूही चावला ने वहां के स्टॉफ के साथ सेल्फी भी ली.

बांड पर साइन करते वक़्त जूही चावला ने कहा ‘बच्चा घर आ जाएगा ये बड़ी अच्छी बात है’. बात करें जूही चावला की तो जूही शाहरुख़ खान की बड़ी अच्छी दोस्त है। जूही और शाहरुख़ ने अपने शुरूआती दिनों मे काफी फिल्में साथ साथ की है। दोनों का सिलसिला फिल्मों तक ही नहीं थमा. दोनों ने अपनी IPL टीम कोलकात्ता नाईट राइडर्स भी खरीद ली।

3 अक्टूबर को देर रात NCB ने मुंबई से गोवा जा रही एक क्रूज शिप पर छापा मारा जिसमें NCB ने शाहरुख़ के बेटे आर्यन को धर दबोचा हांलांकि आर्यन के पास संदिग्ध रूप से कुछ नहीं मिला. जांच पड़ताल के बाद उनकी व्हाट्सअप चैट पर काफी कुछ संदिग्ध मिला था जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर आर्थर रोड जेल में रखा गया था।

वहां आर्यन ने करीब 24 दिन गुजारी जिसके बाद मुंबई हाई कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे दी। आर्यन की ज़मानत के लिए देश के दिग्गज वकीलों को हायर किया गया था जिसमें मुकुल रोहतगी जैसे नाम शामिल थे.

28 अक्टूबर को मुंबई हाई कोर्ट से ज़मानत मिलने से पहले सेशन कोर्ट में आर्यन की करीब 3 ज़मानत अर्जियां खारिज हुई थी जिसके चलते उनके वकीलों को हाई कोर्ट का दरवाजा़ खटखटाना पड़ा था और आखिर में हाई कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे ही दी।