अपने दशक की खूबसूरत अदाकाराओं में शामिल रही जूही चावला ने हिंदी सिनेमा में बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनकी बेहतरीन अदाकारी और गजब की डायलॉग डिलीवरी के लाखों दीवाने हैं. जूही चावला 13 नवंबर को 54 वर्ष की हो गई, हरियाणा के अंबाला में जन्मी जूही चावला ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के सभी बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है और इनकी जोड़ी आमिर खान के साथ काफी पसंद की गई थी. 90 के दशक की चर्चित अदाकारा जूही चावला और आमिर खान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत लगभग एक ही समय पर की थी. बता दें,आमिर और जूही चावला ने कयामत फिल्म में एक साथ काम किया था और इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था

जूही चावला की जोड़ी सलमान खान के साथ काफी दिनों तक जमी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तो इन दोनों में अफेयर था, और इसी दौरान सलमान खान अभिनेत्री जूही चावला को पसंद करने लगे थे. लेकिन इन दोनों का रिश्ता किन्ही कारणों से टूट गया और यह दोनों अलग-अलग रास्ते पर चल पड़े.

बता दें, फिल्म मस्ताना दीवाना में जूही चावला और सलमान खान की जोड़ी को काफी पसंद की गई थी. हालांकि, इस फिल्म के बाद सलमान खान असल जिंदगी में जूही चावला को पसंद करने लगे थे औऱ उनसे शादी रचाना चाहते थे, लेकिन सलमान का जूही चावला से शादी करने का सपना पूरा नहीं हो पाया और वह ने 55 साल की उम्र में भी अभी भी कुंवारे हैं.

बताया जाता है कि सलमान खान ने जूही चावला से एक बार पूछा था कि वह मुझसे शादी करेंगी लेकिन उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया और उसके बाद ही ये दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. सलमान खान एक तरफ कुंवारे हैं तो वहीं साल 1995 में अभिनेत्री जूही चावला ने मशहूर बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी. वर्तमान में जूही चावला अपने पति के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं. बता दें, अभिनेत्री जूही चावला पिछले काफी समय से फिल्मी पर्दे से दूर चल रही है और वह ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ ही बिताती हैं.