बात आज 90 के दशक की एक्ट्रेस जूही चावला की जिनकी खूबसूरती और मुस्कान के चर्चे आज भी गाहे बगाहे होते रहते हैं. आज के इस आर्टिकल में जूही चावला की ही बात करेंगे और जानेंगे उनकी फ़िल्मी और पर्सनल लाइफ से जुड़े सफ़र के बारे में…13 नवंबर 1967 को हरियाणा के अंबाला शहर में जूही चावला का जन्म हुआ था. जूही ने फिल्म इंडस्ट्री में साल 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ से डेब्यू किया था. आपको बता दें कि जूही की यह पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी.

हालांकि, इस असफलता के ठीक 2 साल बाद यानी साल 1988 में आई फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त हिट रही. फिल्म में जूही चावला और आमिर खान की जोड़ी थी, जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिला था. फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ की सफलता से जूही रातों रात घर-घर में पॉपुलर हो चुकी थीं. इसके बाद जूही ने कई फिल्मों में काम किया जैसे – इश्क, डर, यस बॉस, डुप्लीकेट, फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी. आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान के साथ जूही चावला की जोड़ी एक समय सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी.

अब बात करते हैं जूही चावला की पर्सनल लाइफ की, अक्सर लोग जूही चावला के लाइफ पार्टनर के बारे में जानना चाहते हैं. हम आपको बताते हैं कि जूही चावला की शादी बिज़नेस टायकून जय मेहता के साथ हुई थी. इनकी नजदीकियां कैसे बढीं थीं इसके पीछे भी एक दिलचस्प किस्सा है. दरअसल, जय और जूही की पहली मुलाकात साल 1992 में फिल्म कारोबार की शूटिंग के दौरान हुई थी. फिल्म के डायरेक्टर थे राकेश रोशन जो जय मेहता के अच्छे दोस्त थे और उन्होंने ही जय मेहता को जूही चावला से मिलवाया था.

कहते हैं शुरुआत में जय मेहता और जूही चावला के बीच सिर्फ दोस्ती थी. हालांकि, जिस दिन जूही को ये पता चला कि जय मेहता की वाइफ की डेथ एक प्लेन हादसे में हुई है तो कहते हैं एक्ट्रेस का बर्ताव जय के प्रति पूरा बदल गया था. इस बीच जूही की लाइफ में भी एक ट्रेजेडी हुई और उनकी मां का एक एक्सीडेंट में देहांत हो गया. कहते हैं यही वो समय था जब जय मेहता और जूही एक दूसरे के करीब आए और उन्होंने शादी कर ली. बताते चलें कि जूही और जय मेहता की शादी साल 1995 में हुई थी और दोनों के दो बच्चे हैं.