देश के सबसे रसूखदार परिवार के मालिक मुकेश अंबानी के पास बेशुमार संपत्ति है. उनका दुनिया का सबसे महंगा एंटीलिया घर और कार कलेक्शन के बारे में तो सभी जानते हैं वहीं उनके बच्चे भी शान ओ शौकत वाली जिंदगी बिताने के लिए जाने जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ईशा अंबानी के बारे में बताने वाले हैं. ईशा अंबानी के गुलाटी हाउस की खूबसूरती के बारे में आपको इस पोस्ट में जानने को मिलेगा, जिस घर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह ईशा अंबानी को उनके ससुर ने गिफ्ट किया था

बता दें, कि इशा अंबानी ने आनंद पिरामल के साथ शादी की है वही ईशा अंबानी की शादी काफी दिनों तक चर्चाओं में रही थी. इस शादी के देश और विदेश में चर्चे हुए थे ईशा अंबानी के पति आनंद पिरामल भी बेशुमार संपत्ति के मालिक हैं.

ईशा अंबानी को गिफ्ट में मिले हाउस की खूबसूरती देखते ही बनती है इस घर में वह सारी सुख सुविधाएं मौजूद हैं जो मनुष्य से संबंधित होती हैं. बता दें, रिपोर्ट के मुताबिक इस घर की कीमत 450 करोड़ के आसपास बताई जाती है. इस घर को पिरामल परिवार ने मुकेश अंबानी से ही खरीदा था.

ईशा अंबानी का यह एक खूबसूरत आशियाना एक सी फेसिंग घर है. मतलब खिड़की से ही आपको समुद्र का नजारा दिख जाता है. दरअसल यह घर पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर का था.

2012 में पीरामल ग्रुप ने इसे 450 करोड़ रुपए में खरीद लिया था. इस घर में टोटल 5 मंजिले बनी हुई है. इसमें 3 बेसमेंट, 2 पार्किंग और सर्विस फैसिलिटी है. इस घर के अंदर ज्यादातर कांच का ही इस्तेमाल किया गया है. इसमें ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम और बेडरूम-सर्क्युलर स्टडी रूम भी मौजूद हैं. इसके अतिरिक्त आपको गुलीटा में लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वार्टर भी मिल जाएगा.

वहीं आपको बता दें, इस खूबसूरत आशियाने को लंदन की इंजीनियरिंग फर्म ने डिजाइन किया है.  ईशा अंबानी के बंगला गुलाटी की तुलना अगर मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से करें तो इन दोनों में जमीन आसमान का अंतर है. एंटीलिया घर दुनिया का सबसे महंगा घर है लेकिन ईशा अंबानी का घर इतना महंगा नहीं है. ईशा अंबानी का घर 5 मंजिला है तो वहीं मुकेश अंबानी का एंटीलिया 27 मंजिला है.