बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां रियल लाइफ में काफी दिलचस्प होती हैं. इनमें अमृता सिंह और सैफ अली खान का नाम भी शामिल है. दोनों की लव स्टोरी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. चलिए जानते हैं कैसे आए दोनों करीब और क्या रहा इनके रिश्ते का अंजाम…


अमृता सिंह की सैफ अली खान से मुलाकात तब हुई थी जब वो फिल्मों में भी नहीं आए थे. सैफ अपनी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ की शूटिंग कर रहे थे. अमृता उस दौर की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं. एक बार फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल ने अमृता को सेट पर आकर फिल्म के स्टार्स(सैफ अली खान और काजोल) के साथ एक फोटोशूट करवाने का न्यौता दिया. अमृता राहुल की बहुत अच्छी दोस्त थीं तो वो इनकार नहीं कर सकीं. अमृता सेट पर पहुंचीं तो सैफ से भी उनकी मुलाकात हुई. अमृता सीनियर एक्ट्रेस थीं लेकिन फोटोशूट के दौरान सैफ ने उनके कंधे पर बिना पूछे हाथ रख दिया. इससे अमृता हैरान रह गईं. फोटोशूट के कुछ दिन बाद सैफ ने अमृता को डिनर पर चलने के लिए कहा लेकिन अमृता ने इससे इनकार कर दिया.इसके बजाए उन्होंने सैफ को अपने घर आने का न्यौता दे डाला. सैफ अमृता के घर जा पहुंचे. यहीं सैफ ने अमृता के साथ डिनर किया और रात को भी वहीं रुक गए.

एक चैट शो में अमृता-सैफ ने इन सब बातों का खुलासा करते हुए बताया था कि इसी दिन दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को किस किया था. इसके बाद सुबह सैफ अपने घर चले गए फिर मेल-मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. शादी के बीच सबसे बड़ी अड़चन दोनों के बीच उम्र का फासला था.सैफ केवल 20 साल के थे औ अमृता 32 साल की थीं. दोनों के घरवाले इस शादी को राजी नहीं होते. ऐसे में दोनों ने परिवार को बिना बताये गुपचुप शादी कर ली.जब परिवार वालों को पता चला तो काफी विवाद हुए लेकिन आखिरकार सब ठीक हो गया. इसके बाद दोनों दो बच्चों (सारा अली खान और इब्राहिम अली खान पटौदी) के माता-पिता बने. अमृता-सैफ की शादी 13 साल टिकी. 1991 में हुई ये शादी 2004 में टूट गई.