सैफ अली खान और उनकी पहली वाइफ रहीं अमृता सिंह की लव स्टोरी और फिर तलाक की कहानी आज भी जब तब सुनी और सुनाई जाती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको सैफ और अमृता की लव स्टोरी से लेकर तलाक तक की पूरी कहानी सुनाएंगे. दरअसल, सैफ, अमृता से उम्र में 12 साल छोटे थे और उन्होंने सबसे पहली बार एक्ट्रेस को एक फिल्म के सेट पर देखा था. यह असल में सैफ की डेब्यू फिल्म ही थी जिसका नाम ‘परंपरा’ था. बताते हैं कि इस फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल थे, राहुल और अमृता अच्छे दोस्त थे और राहुल की रिक्वेस्ट पर ही अमृता फिल्म परंपरा के सेट्स पर नई स्टार कास्ट के साथ एक फोटो शूट के लिए पहुंची थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पहली नज़र में ही अमृता को देख सैफ उन्हें दिल दे बैठे थे. इसके कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल किया और डिनर पर चलने की बात कही, बताया जाता है कि अमृता ने सैफ से साफ़ कहा कि वो इस तरह बाहर डिनर पर नहीं जाती हैं. हालांकि, अमृता ने बाहर जाने की जगह सैफ को अपने घर डिनर पर आने के लिए कहा. इसके बाद जब सैफ अमृता के घर पहुंचे तो दोनों के बीच काफी बातें हुई, करियर से लेकर पर्सनल लाइफ तक सबकुछ डिस्कस हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ और अमृता इस बीच एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे और दोनों ने एक दूसरे को किस भी कर लिया था. ख़बरें की मानें तो सैफ जब दो दिनों तक अमृता के घर से लौटे ही नहीं तो जिस फिल्म में वो काम कर रहे थे उसके प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने उन्हें कॉल करना शुरू किया जिसके बाद मजबूरन सैफ को शूटिंग पर जाना पड़ा था. बताते हैं कि यहां भी अमृता ने सैफ को अपनी गाड़ी दे दी थी ताकि वो इसे लौटाने के बहाने ही एक फिर उनके पास वापस आ सकें. आपको बता दें कि सैफ और अमृता की शादी, सैफ के फिल्मों में डेब्यू से पहले ही हो गई थी. यह शादी साल 1991 में हुई थी और इनके बीच साल 2004 में तलाक हो गया था.