बात आज भारत के सबसे अमीर और सफलतम बिज़नसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की, अंबानी परिवार अक्सर किसी ने किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहता है. आज से ठीक दो साल पहले 2019 में भी अंबानी परिवार में हुई एक शादी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. आपको बता दें कि 9 मार्च 2019 को मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) की शादी श्लोका मेहता से हुई थी. आज के इस आर्टिकल में हम आपको मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता (Shloka Mehta) के बारे में बताएंगे और जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ सबसे इंट्रेस्टिंग बातें.

बेहद खूबसूरत श्लोका मेहता दुनिया के नंबर एक हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्लोका मेहता के पिता रसेल ‘रोजी ब्ल्यू’ नाम से हीरा कंपनी चलाते हैं जो कि हीरा कारोबार में दुनिया की अग्रणी कंपनी है. श्लोका की स्कूलिंग की बात कें तो कहते हैं कि मुंबई स्थिति धीरूभाई अंबानी स्कूल से साल 2009 में अपनी स्कूलिंग पूरी की थी. ख़ास बात यह थी कि आकाश भी श्लोका के साथ उस दौरान इसी स्कूल में पढ़े थे.

मुंबई के धीरुभाई अंबानी स्कूल से अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद श्लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी में डिग्री ली है. वहीं, श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकॉनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ की पढ़ाई भी पूरी की है. बात यदि बिज़नेस की करें तो श्लोका ऑनलाइन वोलेंटियरिंग प्लेटफ़ॉर्म कनेक्टफॉर भी चलाती हैं. यह प्लेटफ़ॉर्म रोजी ब्ल्यू फाउंडेशन द्वारा फंड किया जाता है और श्लोका इसकी को-फाउंडर हैं. ख़बरों की मानें तो श्लोका के इस ऑनलाइन वोलेंटियरिंग प्लेटफ़ॉर्म के जरिए देश भर में ज़रुरतमंद और गरीब लोगों को भोजन,शिक्षा और घर जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाती हैं.

श्लोका बिज़नेस के साथ ही समाजसेवा में भी आगे हैं और इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्लोका की नेटवर्थ ही 120 करोड़ रुपए के आस-पास है. वहीं, बात करें श्लोका के हसबैंड आकाश अंबानी की तो वह रिलायंस जिओ में बतौर डायरेक्टर काम करते हैं. बताते चलें कि श्लोका और आकाश पिछले साल ही पेरेंट्स बने हैं, आकाश और श्लोका ने अपने बेटे का नाम ‘पृथ्वी आकाश अंबानी’ रखा है.