महात्मा गांधी का कथन है कि भारत गांवों में बसता है और यह कथन कुछ हद तक ठीक भी है. गांवों में ही भारत की असली मिट्टियों की खुशबू है. वह खुशबू बड़े-बड़े शहरों में नहीं मिलती है. हर किसी को गांव काफी अच्छा लगता है यहां हरे हरे पेड़ पौधे के साथ-साथ काफी जानवर देखने को मिलते हैं. गांव हर किसी को पसंद होता है यहां टाइम स्पेंड करना हर कोई चाहता है लेकिन अपने जरूरी कामों की वजह से लोगों को शहर में रहना पड़ता है. किसी ने सच ही कहा है जिंदगी का मजा तो गांव में है शहर में तो सिर्फ जरूरतों के लिए रहा जाता है.

 

हालांकि, अब लोग धीरे-धीरे गांव से शहर की तरफ रुख कर रहे हैं. क्योंकि, उन्हें अपनी जरूरतों के लिए शहर में नौकरी करना पड़ता है और यही कारण है कि उन्हें गांव से शहर की तरफ रुख करना पड़ता है. जिसके वजह से वह गांव का आनंद नहीं ले पाते हैं और गांव की उस खुशबू उस मिट्टी उस पहचान को भुल जाते हैं. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं जिसको देखकर आप गांव की वहीं मिट्टी वही खुशबू वही मज़ा याद कर सकते हैं और उसको फील कर सकते हैं. आज के इस लेख में हम आपको पंचायत 2 वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं जो अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम हुआ है.

यह भी पढ़े-जब सुपरस्टार Rajnikanth को लोगों ने समझ लिया भिखारी, देने लगे थे भीख

गांव की याद दिला देगा यह वेब सीरीज

 

फिल्म और वेब सीरीज देखना हर किसी को पसंद होती हैं लेकिन जब फिल्में और वेबसाइट आप के जीवन से जुड़ी हुई हो तो मजा ही कुछ और होता है. कुछ इसी प्रकार पंचायत वेब सीरीज है. इस वेब सीरीज का पहला सीजन लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था. दरअसल, इस वेब सीरीज में गांव के उस सच्चाई को काफी सिंपल तरीके से दिखाया गया था और यह सिंपल तरीका लोगों को इतना ज्यादा पसंद आया था कि यह वेब सीरीज हिट हो गई थी.

 

वहीं इस वेब सीरीज के हिट होने के बाद फिर लोग इस वेब सीरीज के सीजन 2 का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे थे. वहीं बीते दिनों में मेकर्स ने इस वेब सीरीज का सीजन 2 अमेजॉन प्राइम रिलीज कर दिया है. इस वेब सीरीज का सीजन 2 अमेज़न प्राइम पर रिलीज होने के बाद से काफी ज्यादा सुर्खियों में नजर आ रहा है. इस वेब सीरीज को देखने के बाद से हर कोई इसके मेकर्स की तारीफ कर रहा हैं. दरअसल इस वेब सीरीज को देखने के बाद से हर किसी को अपने गांव की याद आ रही है और दूर शहर में बैठे लोग अपने गांव के उस यादगार पल को याद कर खुशी महसूस कर रहे हैं. ऐसे में इस वेब सीरीज को देखकर आप भी अपने गांव की मिट्टी को याद कर सकते हैं.

यह भी पढ़े-जब दसवीं क्लास में ऐसा कांड करती हुई पकड़ी गई थीं Kiara advani, मां ने लगाई थी खूब ज्यादा डांट