स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला सीरियल अनुपमा इन दिनों काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर रहा है. इतना ही नहीं यह सीरियल टीआरपी के मामले में भी सबसे आगे निकल चुका है. इस सीरियल की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही हैं. इतना ही नहीं इस सीरियल में अनुपमा के किरदार में नजर आने वाली रूपाली गांगुली की लोकप्रियता तो पूरे देश में घर-घर तक बढ़ गई है. अगर आप भी अनुपमा सीरियल के फैन है तो आज के इस लेख में हम आपको अनूपमा सीरियल से जुड़े 8 फैक्ट्स के बारे में बताने वाले हैं.

1- अनुपमा सीरियल में अनुपमा का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रूपाली गांगुली मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. मेकर्स इस किरदार के लिए सबसे पहले जूही परमार, श्वेता तिवारी और साक्षी तंवर के पास गए थे. हालांकि, इनसे बात नहीं जम पाई तो बाद में इस किरदार में रूपाली गांगुली को कास्ट किया गया.

2- अनुपमा सीरियल ओरिजिनल सीरियल नहीं है. बल्कि यह एक बंगाली सीरियल श्रीमोई का हिंदी रीमेक है. इसके अलावा इसका मराठी वर्जन भी आ चुका है जिसका नाम आई कुठे काय करते है.

3- अनुपमा सीरियल को उसके नाम से आज हम सब जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है इस सीरियल का नाम पहले कुछ और रखा गया था. मेकर्स ने अनुपमा सीरियल के नाम को लेकर काफी माथापच्ची की थी. इससे पहले मेकर्स अनुपमा की कहानी, अन्नू की कहानी, रिश्तों की दास्तां जैसे नाम को लेकर सोच विचार कर रहे थे.

4- सीरियल अनुपमा में मेन किरदार में नजर आने वाली रूपाली गांगुली ने अपने बच्चों की परवरिश के लिए टीवी की दुनिया से ब्रेक ले लिया था. हालांकि, इस सीरियल के माध्यम से उन्होंने 7 साल बाद फिर से टीवी की दुनिया में कमबैक किया है.

यह भी पढ़े-जानिए इन दिनों कहाँ हैं फिल्म करण अर्जुन के मुन्शी जी, अब इस हाल में गुजार रहे हैं जिंदगी

5- अनूपमा सीरियल में अनुपमा के पति के किरदार में नजर आ रहे अभिनेता सुधांशु पांडे एक पॉपुलर एक्टर होने के साथ-साथ एक जाने-माने सिंगर भी हैं. सुधांशु पांडे एक्टिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने से पहले आर्मी में जाना चाहते थे.

6- अनुपमा के किरदार से घर-घर तक लोकप्रियता हासिल करने वाली अभिनेत्री रूपाली गांगुली मशहूर डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं. इससे पहले रूपाली ने साराभाई वर्सेज साराभाई में काम करके काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल किया था.

7- सीरियल अनुपमा में पाखी के किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री का नाम मुस्कान बामने हैं. मुस्कान जानी-मानी एक्ट्रेस हैं और उन्होंने इससे पहले कई सीरियल्स में काम किया है.

8- वनराज की दूसरी पत्नी के किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री मदरसा शर्मा चक्रवर्ती साउथ इंडस्ट्री की काफी जानी-मानी अभिनेत्री हैं. इतना ही नहीं यह मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह की पत्नी भी है.

 

यह भी पढ़े-नेहा कक्कड़ के बेडरूम का प्राइवेट वीडियो हुआ लीक, पति रोहनप्रीत संग कर रही थी यह काम