बॉलीवुड और क्रिकेट का साथ काफी पुराना है. ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ना सिर्फ क्रिकेटर्स से शादी की है बल्कि उनकी शादी सफल भी रही है. इनमें शर्मीला टैगोर- नवाब पटौदी, विराट-अनुष्का से लेकर हरभजन – गीता बसरा का नाम सबसे ऊपर है. हालांकि, सभी एक्ट्रेस इतनी लकी नहीं होती हैं. आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सैफ अली खान की पहली वाइफ रहीं अमृता सिंह की, जिनका नाम भी अपने समय के टॉप क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ जुड़ा था लेकिन बात कुछ बन नहीं पाई थी.

आपको बता दें कि अमृता सिंह 90 के दौर की टॉप एक्ट्रेस थीं. अमृता, फिल्मों में तो अच्छा कर ही रहीं थीं साथ ही उनका क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ अफेयर भी खूब सुर्खियां बटोर रहा था. कहते हैं दोनों के बीच काफी नजदीकियां थीं, यहां तक की यह दोनों एक मैगजीन के कवर पर भी दिखाई दिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमृता सिंह ने रवि शास्त्री से सगाई भी कर ली थी लेकिन ऐन मौके पर रवि शास्त्री द्वारा रखी गई एक शर्त ने सबकुछ खराब कर दिया.

कहते हैं रवि ने अमृता के सामने शर्त रखी थी कि यदि उनसे शादी करना है तो फिल्मों में काम करना छोड़ना पड़ेगा. दरअसल, रवि शास्त्री नहीं चाहते थे कि अमृता सिंह उनसे शादी के बाद फिल्मों में काम करना जारी रखें. ख़बरों की मानें तो अमृता सिंह को रवि शास्त्री की यह शर्त मंज़ूर नहीं थी और इसी के चलते दोनों के बीच दूरियां आ गई और ब्रेकअप हो गया था.

रवि शास्त्री से ब्रेकअप के बाद अमृता सिंह की नजदीकियां एक्टर विनोद खन्ना से भी बढ़ीं थीं. दोनों एक समय फिल्म बंटवारा की शूटिंग कर रहे थे. हालांकि, विनोद खन्ना का पहले से शादीशुदा होना और अमृता से उम्र में 11 साल बड़ा होना एक्ट्रेस को मां को खटक गया था और उन्होंने इस रिश्ते के लिए कभी हां नहीं की. नतीजा ये हुआ कि विनोद खन्ना और अमृता सिंह के रास्ते भी जुदा हो गए. इसके बाद अमृता ने अपने से उम्र में 12 साल छोटे सैफ अली खान से साल 1991 में शादी कर ली थी और साल 2004 में इनके बीच भी तलाक हो गया था.