हिना खान से अंकिता लोखंडे तक, TV पर डेब्यू करके चमक गए इन सितारों के सितारे, बन गए स्टार

0
177

टीवी इंडस्ट्री या कहें छोटे पर्दे पर आज कई कलाकारों को काम मिलता है. हर रोज़ ढ़ेरों लड़के-लड़कियां फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई आते हैं उन्हें कहीं ना कहीं टीवी सीरियल्स में काम फिर भी थोड़ी आसानी से मिल जाता है. हालांकि, इसका यह मतलब कतई नहीं है कि टीवी इंडस्ट्री में संघर्ष नहीं है. टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे चेहरे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर ना सिर्फ एक मुकाम हासिल किया है, बल्कि नए आने वाले कलाकारों के लिए प्रेरणा भी बने हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में…

हिना खान : टीवी एक्ट्रेस हिना खान आज इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. हिना ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और देखते ही देखते वह घर-घर में पॉपुलर हो गई थीं. इस सीरियल में हिना ने लीड रोल निभाया था. हिना की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 2019 के कांस फिल्म फेस्टिवल तक में शिरकत की थी.

मोना सिंह : टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसा कोई नहीं’ से घर-घर में पॉपुलर हुई मोना सिंह आज भी इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम हैं. मोना सिंह ना सिर्फ टीवी, बल्कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल्स में बेहद शानदार काम कर चुकी हैं.

रुबीना दिलैक : हाल ही में बिग बॉस 14 की विनर बनकर सुर्ख़ियों में आईं रुबीना दिलैक टीवी इंडस्ट्री की ‘छोटी बहू’ के नाम से फेमस हैं. रुबीना ने छोटी बहू के साथ ही कई अन्य टीवी सीरियल्स में भी काम किया है जिसमें उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

सरगुन मेहता : पंजाबी फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक सरगुन का नाम आज टीवी इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेस में लिया जाता है. सरगुन ने ‘12/24 करोल बाग़’ नाम के टीवी सीरियल से 2009 में टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. देखते ही देखते सरगुन घर -घर में एक जाना पहचाना नाम बन गईं . इसके बाद सरगुन ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया और उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती चली गई. वहीं, सरगुन ने 2015 में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी हाथ आजमाया और आज वह उस इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं.

प्राची देसाई : टीवी सीरियल ‘कसम से’ में बतौर लीड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्राची ना सिर्फ टीवी बल्कि बॉलीवुड में बड़ा नाम हैं. प्राची ने जहां टीवी सीरियल ‘कसम से’ से घर-घर में पॉपुलैरिटी गेन की वहीं उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे ‘रॉकऑन’ और ‘वंस अपऑन अ टाइम इन मुंबई’ में भी अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग का लोहा मनवाया था.

अंकिता लोखंडे : टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में अर्चना बनीं अंकिता को कोई कैसे भूल सकता है. अंकिता को इस टीवी सीरियल की पॉपुलैरिटी ने रातों-रात टीवी इंडस्ट्री का बेताज बादशाह बना दिया था. आज भी घरों में लोग उन्हें अंकिता के नाम से नहीं बल्कि अर्चना के नाम से जानते हैं. बताते चलें कि टीवी इंडस्ट्री में मिली पॉपुलैरिटी के बाद अंकिता ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था जिसमें कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ भी शामिल है.