पूरी दुनिया में हॉलीवुड फिल्में बड़ी ही एक्साइटमेंट के साथ देखी जाती हैं. इन फिल्मों का बजट जितना तगड़ा होता है उतनी तगड़ी यह कमाई भी करती हैं. आप हॉलीवुड फिल्मों की कमाई का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि बोलीवुड इंडस्ट्री की महंगी से महंगी फिल्म भी हॉलीवुड इंडस्ट्री की फ्लॉप फिल्म के बजट के समान ही होती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको 10 ऐसी हॉलीवुड फिल्में बताने वाले हैं जो कमाई के मामले में अनेकों रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं.

अवतार

अवतार हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड मूवी है. इस मूवी ने पूरे विश्व स्तर पर लगभग 2.847 बिलियन डॉलर की कमाई की है और इसको अगर आप भारतीय रुपयों में चेंज करेंगे तो यह करीब 2,11 अरब 52 करोड़ रुपये के बराबर है. और फिल्म अभी भी जबरदस्त देखी जा रही है.

अवेंजर्स एंडगेम

हॉलीवुड की यह फिल्म भी सबसे महंगे बजट में बनी फिल्म है और इस फिल्म ने अपने बजट की तरह ही तगड़ा बिजनेस किया है. इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड स्तर पर 2. 797 बिलीयन डॉलर का बिजनेस किया है. इस पैसे को आप अपने भारतीय रुपये से तुलना करेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे. इस फ़िल्म ने INR में 2,08 अरब 20 करोड़ रुपये ताबड़तोड़ बिज़नेस किया है.

टाइटेनिक

टाइटेनिक नाम सुनते ही विश्व भर के दर्शकों में अलग ही फितूर सवार हो जाता है. टाइटेनिक फिल्म जितना विश्व स्तर पर पॉपुलर हुई उतनी ही इसको भारत से भी प्यार मिला इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 2.202 बिलियन डॉलर और भारतीय मुद्रा में कहे तो 1,63 अरब 84 करोड़ रुपये का टोटल मुनाफा बैठता है.

स्टार्स वॉर्स- द फ़ोर्स अवेकेंस

अगर आप भी साइंस फिक्शन मूवी देखना चाहते हैं. तो यह मूवी आपके लिए बेहद ही दमदार साबित हो सकती है. इस फ़िल्म ने विश्व स्तर के मामले की बात करें तो इस फ़िल्म ने 2.068 बिलियन डॉलर 1,53 अरब 88 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है.

एवेंजर्स- इंफ़िनिटी वॉर

एवेंजर्स फिल्म का नाम सुनते ही अलग ही तरह का जोश उठने लगता है. हॉलीवुड की जब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात की जाएगी तो उस लिस्ट में इस फिल्म का नाम भी जरूर शुमार होगा. इस फिल्म ने विश्व स्तर पर 2.048 बिलियन डॉलर और भारतीय मुद्रा में कहे तो 1,52 अरब 42 करोड़ रुपये ताबड़तोड़ बिजनेस किया है.

जुरासिक वर्ल्ड

जुरासिक वर्ल्ड फिल्म ने विश्व स्तर पर 1.671 बिलियन डॉलर 1,24 अरब 27 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है. अगर आप भी इसे मूवी को देखना चाहते हैं तो आपका पैसा बर्बाद नहीं होगा.

द लॉयन किंग

जबरदस्त एनिमेशन पर आधारित यह फिल्म देखने में आपका पैसा वसूल कर सकती है. इस फिल्म के बिजनेस की बात करें तो इस फिल्म में विश्व स्तर के लिए लेवल पर 1.663 बिलियन डॉलर 1.23 अरब 75 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है.

स्पाइडर मैन: नो वे होम

यह फिल्म साल 2021 में वर्ल्ड वाइड स्तर पर रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने रिलीज होते ही ताबड़तोड़ बिजनेस कर लिया था इस फिल्म ने 1.547 बिलियन डॉलर 1,15 अरब 15 करोड़ रुपये का बिज़नेस कर चुकी है.

द अवेंजर्स

द अवेंजर्स फिल्म को रिलीज हुए सालों बीत चुके हैं लेकिन इसकी लोकप्रियता भी भी कम नहीं हुई है इस फिल्म ने 1.519 बिलियन डॉलर 1.13 अरब 06 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है.

यह भी पढ़ें – साउथ के 5 अभिनेता जो रियल लाइफ में भगवान से कम नहीं, जाने जाते हैं अपनी दरियादिली के लिए

फ़ास्ट एंड फ़्यूरियस 7

यह फिल्म इस सीरीज की सातवें नंबर की फिल्म थी इस फिल्म ने विश्व स्तर पर कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड स्थापित कर दिए थे इस फिल्म ने 1.516 बिलियन डॉलर 1,12 अरब 85 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है.

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड में चलता है करण जौहर का इक्का, इस वजह से जीते हैं लक्जरी लाइफ, जानिए आज तक की कमाई