अंबानी परिवार के बारे में आज कौन नहीं जानता. ना सिर्फ भारत बल्कि उनको दुनियां के कोने कोने में जाना जाता है. अंबानी परिवार खासकर अपनी अमीरियत के लिए जाना जाता हैं. उनकी अमीरी और लक्जरी ज़िंदगी के सब दीवाने हैं. अपनी रईसी के चर्चित अंबानी परिवार के शौक से हर कोई वाकिफ है. हम आपको उनके कुछ शौक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आम आदमी के लिए काफी अजीब और अटपटे हैं. आइए जानते हैं अंबानी परिवार के कुछ अनोखे शौक.

एक जूते को दुबारा नहीं पहनती नीता अंबानी

नीता अंबानी की अमीरी किसी से छुपी भाई है. इसी अमीरी के चलते उनके अंदर एक बड़ी ही अनोखी आदत है कि वो एक पर पहना हुआ जूता दुबारा फिर कभी नहीं पहनती हैं. वो अपने कपड़ों को तो एक बार रिपीट कर सकती हैं, लेकिन जूते में मामले में वो काफी सख्त हैं. बता दें, नीता अंबानी जिम्मी चू, प्राडा, मर्लिन, पाद्रो जैसे विदेशी और महंगे कंपनी के जूते पहनती हैं. इसके बावजूद भी वो अपने एक बार पहेने हुए जूते को दुबारा अपने पैर में नहीं डालती हैं. ये सिर्फ नीता अंबानी ही कर सकती हैं. आम आदमी के लिए ये संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें 33 साल की उम्र में इतने करोड़ों के मालिक हैं विजय देवरकोंडा, साउथ इंडस्ट्री में अंबानी से कम नहीं, देखिए असल अमीरी

डेट पर जाते हैं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

मुकेश अंबानी जैसे लोग मशरूफ लोग सप्ताह में के बार अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ नाइट डेट पर ज़रूर जाते हैं. अपनी डेट पर वो दाल चावल और स्ट्रीट फूड खाना पसंद करते हैं. ये कपल दुनियाभर में मशहूर हैं. आप इस बात से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि दोनों के दरमियान कितना प्यार है. मुकेश अंबानी जैसा इंसान अपनी पत्नी को डेट पर लेकर जाता है. यहां आम आदमी आपने ऑफिस के काम के बाद इतना थक जाता है कि वो अपनी पत्नी को डेट पर नहीं ले जा पाता है.

बच्चों के सेक्रिएट्स इंस्टाग्राम अकाउंट

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के सीक्रेट्स इंस्टाग्राम अकाउंट हैं. नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, जिनका नाम आकाश अंबानी, अनंत अंबानी और ईशा अंबानी है. तीनों ही बच्चे इंस्टाग्राम के सीक्रेट्स अकाउंट इस्तेमाल करते हैं, जिससे वो लोगों को स्टॉक किया करते हैं.

पार्टी की शौकीन हैं ईशा अंबानी

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पार्टी की बहुत शौकीन हैं. ना सिर्फ ईशा अंबानी बल्कि पूरा अंबानी परिवार अपनी महंगी पार्टियों के लिए जाना जाता है. साल 2018 में ईशा अंबानी को शादी की पार्टी को तो पार्टी ऑफ़ द ईयर भी कहा गया था. वो एक ग्रैंड पार्टी थी, जिसमें तमाम अमीर तरीन लोगों ने शिरकत की थी.

ये भी पढ़ें जब पैसों की तंगी से जूझ रहे थे अमिताभ बच्चन, धीरू भाई अंबानी ने की थी मदद, जानिए क्या थी पूरी दर्दभरी कहानी