hema malini

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म “सत्ते पे सत्ता””को रिलीज़ हुए 39 साल बीत चुके हैं। राज सिप्पी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को अपने बेहतरीन गाने, मजेदार सीन्स, रोमांटिक लम्हे और शानदार कॉमेडी के लिए तो याद किया ही जाता है, लेकिन इन सबके साथ इस फिल्म को बनाने के लिए डायरेक्टर राज सिप्पी को बहुत पापड़ बेलने पड़े थे।

hema malini

दरअसल इस फिल्म के लिए पहले रेखा को सेलेक्ट किया गया था, लेकिन अमिताभ और रेखा के बीच गर्माहट के कारण रेखा को इस फिल्म में नहीं लिया गया। इसके बाद अमिताभ के साथ आठ फिल्मों में काम कर चुकी परवीन बावी को लेने का मन बनाया गया लेकिन इसके लिए वह भी फिट नहीं बैठ पायीं। ऐसे में मेकर्स के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो चुकी थी। और इस समस्या का समाधान  निकाला अमिताभ बच्चन ने हेमा मालिनी का नाम सजेस्ट कर के। हेमा मालिनी ने फिल्म तो साइन कर ली लेकिन उनके साथ शूट करना इतना आसान भी नहीं था। दरअसल इस फिल्म के दौरान हेमा मालिनी प्रेग्नेंट थी, उनका बेबी बंप हटाना मेकर्स के लिए बड़ी चुनौती बन गया था। वैसे मेकर्स ने हेमा को शाऊल ओढ़ा कर भी बंप को ढकने की कोशिश थी लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

hema malini

हेमा का बेबी बंप ना दिखे इस चक्कर में फिल्म में अधिकतर शॉट क्लोज- अप वाले लिए गए थे। हेमा के प्रेग्नेंट होने की वजह से फिल्म की शूटिंग 1 साल डिले चल रही थी और फिल्म रिलीज होने के 2 महीने पहले ही हेमा मां बनी और उन्होंने 2 नवंबर 1981 को ईशा देओल को  जन्म दिया। इसके बाद 22 जनवरी 1982 को “”सत्ते पे सत्ता”” रिलीज हुई।

बता दें फिल्म एक करोड़ 60 लाख में बनकर तैयार हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल होने के बाद 4 करोड़ 25 लाख की कमाई की थी। आपको बता दें कि यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म “सेवन ब्राइडस फोर ब्रदर्स” की हिंदी रीमेक थी।