अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘दसवीं’ की कहानी सच हो गई है. उनकी फिल्म में जिस तरह से दिखाया गया कि कैसे एक मुख्यमंत्री जेल से 10वीं के पेपर देते हैं, और वो पास भी हो जाते हैं. ऐसा ही अब रियल में हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के साथ हुआ है. उन्होंने भी जेल में बैठ कर 10वीं की परीक्षा पास कर ली है.

ओपन स्कूल से दिए थे एक्जाम

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने National Institute Of Open School से अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दी थी. और वो पास हो गए है. ओम प्रकाश चौटाला को उनकी दोनों यानी 10वीं और 12वीं की मार्कशीट दे दी गई है.

तो आपको बता दें ओम प्रकाश चौटाला ने अपनी 10वीं के एक्जाम जेल से साल 2017 में दिए थे, लेकिन वो अग्रेजी का एक्जाम नहीं दे पाए थे. तो अब आप सोच रहे होंगे कि उन्होंने जेल से परीक्षा क्यों दी थी? बता दें जिस वक़्त उन्होंने अपने एक्जाम दिए थे तब वो जेल में शिक्षक भर्ती के मामले में 10 साल की सजा काट रहे थे. इसके बाद उन्होंने साल 2021 में अपनी 12वीं की परीक्षा दी, लेकिन उनका रिजल्ट रोक लिया गया था तो ऐसा क्यों किया गया था.

क्यों रोका गया था रिजल्ट

जैसा कि उल्लेखनीय है कि साल 2017 में जब ओम प्रकाश चौटाला ने जब अपने 10वीं क्लास के एक्जाम दिए थे तब उनका एक अंग्रेजी का एक्जाम छूट गया था, जिसके चलते हरियाणा स्कूल ऐजूकेशन बोर्ड ने उनका रिजल्ट रोक लिया था. इसके बाद ओम प्रकाश चौटाला ने अपने बचे हुए अंग्रेजी का पेपर दिया और वो इसमे पास हो गए. तो इस साल उन्हें दोनों दसवीं और 12वीं की मार्कशीट एक साथ दे दी गई. यह बात धीरे धीरे सोशल मीडिया पर फैल गई. इस बात की जानकारी जब अभिषेक बच्चन को हुई तो उन्होंने इस पास ट्वीट कर ओम प्रकाश चौटाला जी को बधाई दी.

क्या थी फिल्म की कहानी

वहीं अगर अभिषेक की फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया था. फिल्म में आईपीएस का रोल निभाने वाली यामी गौतम अभिषेक बच्चन को अनपढ़ कहे देती हैं. बस ये बात अभिषेक बच्चन को बुरी लग जाती है. इस बात को सुनकर अभिषेक बच्चन सोचते हैं कि वो अब यहीं जेल से अपनी आगे की पढ़ाई करेंगे. फिर क्या वो जुट जाते हैं और जेल में पढ़ाई करना शुरू कर देते हैं. और वो अपनी मेहनत से 10वीं क्लास के एक्जाम देते हैं और वो उसमे पास भी हो जाते हैं. यह एक काल्पनिक फिल्म है, लेकिन इस फिल्म की कहानी इस किस्से से मिली जुली लगती है.

यह भी पढ़ें – भरी महफिल में जब ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन करने लगे एक दूसरे के साथ रोमांटिक डांस