साल 2001 की सबसे हिट फिल्म “ग़दर एक प्रेम कथा” तो आपको याद ही होगी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था. आज के इस पोस्ट में हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प जानकारी देने जा रहे हैं. साल 2001 में आई ग़दर एक प्रेम कथा डायरेक्टर अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी थी, उसी दौरान कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि इस फिल्म के किरदार के लिए सनी पहली पसंद नहीं थे, दरअसल”” उनकी पहली पसंद गोविंदा थे और उस समय यह भी खबरें चली थी कि अमीषा पटेल की जगह है वह काजोल को किरदार में लेने वाले थे.

Govinda spread such a big lie about Gadar Ek Prem Katha!! Director Anil  Sharma told the truth - Gazeta Postइन तमाम अफवाहों का इतने साल बाद खुद अनिल शर्मा ने जवाब दिया है, अनिल शर्मा ने कहा कि यह सब उपाय थी इस फिल्म के लिए, पहले ही इन दोनों का नाम तय हो चुका था. लेकिन हां मैंने एक बार गोविंदा से बात की थी जब वह “महाराजा” फिल्म में व्यस्त चल रहे थे.

तो सनी देओल की जगह ये एक्टर होता गदर का तारा सिंह, इस 1 वजह से ठुकरा दिया  जिंदगी का सबसे अच्छा रोल | When Govinda Rejected Superhit Film Gadar offer  dueमैंने जब यह कहानी गोविंदा को बताई तो गोविंदा डर गए, गोविंदा ने कहा था कि इतनी बड़ी फिल्म में मैं कैसे काम कर सकता हूं. अनिल शर्मा ने आगे बताया कि इस फिल्म के लिए सनी देओल ही हमारी टीम की पहली और आखिरी पसंद थे, लेकिन सकीना के किरदार के लिए हमने कई अभिनेत्रियों से बात की थी और इसमें काजोल का भी नाम शामिल था. लेकिन आखिरकार इस फिल्म के लिए अमीषा पटेल को कास्ट किया गया था.

20 years of 'Gadar: Ek Prem Katha' - Sunny Deol reveals his character  helped him 'break out of certain comfort zone'जब यह फिल्म हिट हुई तो इन दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था, यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर आधारित फिल्म थी. इस फिल्म को भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी काफी देखा गया था, और इस फिल्म ने अपने नाम उस साल सबसे ज्यादा पैसा कमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था.