रिकॉर्ड बनते हैं टूटने के लिए ऐसा लोग कहते हैं लेकिन कई रिकॉर्ड ऐसे बन जाते हैं जो या तो टूटते नहीं है और अगर टूटते हैं तो उन्हें सदियों लग जाती हैं. वहीं अगर बॉलीवुड यानी हिन्दी सिनेमा की बात करें तो यहां भी ऐसा ही है, कई रिकॉर्ड बने और टूट गए और कई ऐसे रिकार्ड आज भी इस तरह से सलामत हैं जो अभी तक टूट नहीं पाए और उनका टूटने का कोई इरादा भी नहीं लग रहा. बॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा ने भी एक ऐसा ही रिकॉर्ड कायम किया है जिसे आज तक हिन्दी जगत के बड़े बड़े कलाकार तोड़ नहीं पाए हैं. और वो मशहूर एक्ट्रेस हैं ललिता पवार.

तो क्या है ललिता पवार का वो रिकार्ड जिसे अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है. ललिता पवार अपने ज़माने की एक जानी पहचानी अदाकारा थीं. उन्होंने अपने वक्त कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी जगत में भी काम किया है. मशहूर टीवी सीरियल ‘रामायण’ में ललिता ने ‘मंथरा’ का रोल अदा किया था, उन्हें इस किरदार खूब पहचान मिली थी.

घर-घर देखा जाने वाला रामायण की तरह ललिता को भी घर घर पहचाना जाने लगा था. ललिता पवार ने अपनी फिल्मीं करियर में हिन्दी, गुजराती और मराठी फिल्मों में काम किया है. गौरतलूब है कि ललिता 700 से ज्यादा फिल्मों में अदाकारी कर चुकी हैं. हिन्दी जगत में यह सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड है. वहीं उनका यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है.

ललिपा पवार के बाद आता है इन एक्टर्स का नंबर

वहीं अगर बात करें वैसे एक्टर्स की जिनका नाम ललिता पवार के बाद सबसे ज्यादा फिल्में करने के मामले में आता है. तो उन्में यह सारे एक्टर्स शामिल हैं.

1 शक्ति कपूर

हिन्दी फिल्मों में अपने विलेन के किरदार के लिए मशहूर शक्ति कपूर ने अपने करियर में तमाम फिल्मों में काम किया है. शक्ति कपूर ने भी करीब 700 से ज्यादा फिल्में की है. इन्होंने विलेन के अलावा कई सकारात्मक रोल भी किए हैं लेकिन लोगों को उनके निगेटिव रोल ही ज्यादा पसंद आते थे. वहीं ललिता पवार के बाद सबसे ज्यादा फिल्में करने के मामले में इनका नाम दूसरे नंबर पर आता है. इन दिनों बॉलीवुड में उनकी बेटी श्रद्धा कपूर अपने जलवे बिखेर रहीं हैं.

2 अनुपम खेर

अनुपम खेर को बॉलीवुड में काम करते हुए करीब 38 सालें हो चुकी हैं और इन सालों में उनका फिल्मी करियर काफी शानदार रहा, उन्होंने अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अनुपम खेर ने अपने फिल्मीं करियर की शुरूआत साल 1984 में की थी. हाल ही में वो फिल्म ‘द कशमीर फाइल्स’ में दिखाई दिए थे.

3 अरूणा इरानी

यह भी पढ़ें – इस कारण से फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाने वाली अरुणा ईरानी ने शादी से पहले माँ ना बनना किया था तय

अपने वक़्त की मशहूर अदाकारा अरूणा इरानी ने अपने फिल्मी करियर में एक से बड़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. अरूणा इरानी अपने मां और निगेटिव किरदार के लिए ज्यादा मशहूर थी. अरूणा ने अपने फिल्मीं करियर में करीब 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

वहीं इन कलाकारों के अलावा कई और ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने तकरीबन 300 या 400 फिल्मों में काम किया है जिनमें से कुछ के नाम हैं, ओमपुरी, कादर खान, श्रीदेवी, धर्मेंद्र और मिथुन चक्रवर्ती का हैं. लेकिन ललिता पवार का रिकॉर्ड आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है.

यह भी पढ़ें – सिगरेट से लेकर इन बुरी आदतों से मजबूर हैं शाहरूख खान, एक दिन में पी जाते हैं इतनी सिगरेट जितना आप सोच भी नहीं सकते