आज से 38 साल पहले लॉर्डस में तिरंगा फहराया गया था. 1983 में भारत ने पहला विश्व कप विजेता बना था. कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने यह इतिहास रचा था. वहीं हाल ही में 1983 वर्ल्ड कप पर बनी फिल्म “83” रिलीज हुई है. इस फिल्म को दर्शक अच्छा खासा रिस्पांस दे रहे हैं. यह फिल्म 24 दिसंबर को रिलीज हुई है. इस फिल्म में कपिल देव के किरदार में रणवीर सिंह नजर आए हैं, जबकि उनकी पत्नी रोमी भाटिया के किरदार में दीपिका पादुकोण दिखाई दी हैं.वहीं आपको बता दें कि हाल ही में आ रही कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कपिल देव ने अपनी स्टोरी फिल्म मेकर्स को बताने के लिए काफी अच्छी खासी रकम ली है. बता दें हाल ही में खुलासा हुआ है कि फिल्म के मेकर्स ने कपिल देव को 5 करोड रुपए दिए हैं. वहीं पूरी 1983 वर्ल्ड कप टीम को मेकर्स की तरफ से कहानी बताने के लिए 15 करोड़ दिए गए हैं. सूत्र के मुताबिक सबसे ज्यादा पैसे कपिल देव ने लिए हैं. वहीं बाकी के क्रिकेटर्स को भी पैसे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें – रोमी भाटिया से शादी करने से पहले इस एक्ट्रेस के साथ शादी करने का मूड बना चुके थे कपिल देव

इस फिल्म की कहानी 1983 वर्ल्ड कप और कपिल देव के इर्द-गिर्द घूमती है, और जब वह उस कहानी को ही नहीं बताएंगे तो फिर उस पर हम फिल्म कैसे बनाएंगे. इस कारण से फिल्म मेकर्स को कपिल देव को इतनी मोटी रक़म देनी पड़ी.बता दें, इस फिल्म में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं. जबकि सुनील गावस्कर का किरदार ताहिर राज भसीन, यशपाल शर्मा का रोल जतिन सरना, मोहिंदर अमरनाथ का रोल साकिब सलीम, रवि शास्त्री का रोल धैर्य करवा, के श्रीकांत का रोल जीवा, मदन लाल का किरदार हार्डी संधू, बलविंदर सिंह का रोल एमी विर्क, सैयद किरमानी का रोल साहिल खट्टर निभा रहे हैं. जबकि संदीप पाटिल का रोल चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर का रोल आदिनाथ कोठारे, कीर्ति आजाद का रोल दिनकर शर्मा, रोजर बिन्नी का रोल निशांत दहया निभा रहे हैं.

24 दिसंबर को यह फिल्म रिलीज हो चुकी है और चारों तरफ इस फिल्म की ही चर्चा की जा रही है. इस फिल्म के ट्रेलर को भी दर्शकों ने अच्छा खासा रिस्पांस दिया था. वहीं इस फिल्म ने भी पहले ही दिन 15 करोड़ से अधिक रुपए का कलेक्शन कर लिया है, और उम्मीद लगाई जा रही है कि यह फिल्म आगे भी तगड़ी कमाई करेगी.

ये भी पढ़ें – फिल्म 83 का लोगों में क्रेज़, रीलीज से पहले ही कर ली करोड़ो की कमाई