फिल्म ‘दंगल’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद एक्ट्रेस फातिमा सना शेख जाना-माना नाम बन गईं. इसके बाद उन्हें लूडो और हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म अजीब दास्तांस में देखा गया. इस फिल्म में भी फातिमा की एक्टिंग की काफी तारीफ की जा रही है. हाल ही में एक इंटरव्यू में फातिमा ने अपनी लाइफ में हुई एक घटना का जिक्र किया है.

उन्होंने बताया कि वह भी पब्लिकली छेड़छाड़ की शिकार हो चुकी हैं. उन्होंने बताया, मैं रास्ते में जा रही थी जिम के बाद. एक लड़का आया और वो घूर रहा था. तो मैंने बोला, क्या घूर रहा है? उसने कहा, घूरुंगा, मेरी मर्जी. मैंने कहा मार खाना है? वो बोल, मार. इसके बाद हमारी काफी तू-तू मैं मैं हुई और इसने मेरा चेहरे को छू दिया तो मैंने उसे थप्पड़ मार दिया. बदले में उसने भी मेरे चेहरे पर मुक्का मार दिया. मेरी आंखों के सामने अँधेरा छा गया. मैंने सबसे पहले अपने पिता को इस घटना की जानकारी दी और उन्हें सबकुछ बताया. वह दो-तीन और लोगों के साथ वहां पहुंचे. आप तो जानते ही हैं पिता कैसे होते हैं, वो, मेरे भाई, मेरे दोस्त सबसे बोले-कौन था जो मेरी बेटी को हाथ लगाया.


आपको बता दें कि फिल्म ‘दंगल’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली 29 साल की फातिमा सना शेख कभी जानी-मानी चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं. उन्होंने चाची 420 जैसी फिल्म में कमल हासन के साथ काम किया था. जब वह बड़ी होकर फिल्मों में बतौर हीरोइन जगह बनाने के लिए आईं तो इतना आसान नहीं था. फातिमा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने भी कास्टिंग काउच झेला है. उन्होंने कई ऐसी स्थितियां झेली हैं जब उनसे कहा गया कि अगर उन्हें काम चाहिए तो इसका एक ही रास्ता है और वो है कॉम्प्रोमाइज. फातिमा ने ऐसा नहीं किया और इस वजह से उनसे कई काम छीन लिए गए. फातिमा ने ये भी बताया कि कई बार ऐसे मौके भी आए जब उन्होंने किसी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी और उन्हें निकाल दिया गया क्योंकि किसी तगड़े रेफेरेंस के चलते किसी और को वो रोल दिया जाना था.