बॉलीवुड की फिल्मों में तो आपने कई बार देखा होगा कि हीरो अपने सच्चे प्यार को पाने के दुनिया की हर मुश्किल से लड़ जाता है. फिल्म के आखिर में हीरो को अक्सर उसका प्यार मिल जाता है और हीरो-हीरोइन हमेशा के लिए साथ हो जाते हैं.रील लाइफ की ही तरह रियल लाइफ में भी कुछ बॉलीवुड स्टार्स की कहानी फिल्मों से मिलती जुलती है. जहां एक्टर का धर्म कुछ और है और वाइफ का कुछ और…

शाहरुख़ खान – गौरी छिब्बर : बॉलीवुड के स्टार कपल्स में से एक शाहरुख़ खान और गौरी खान ने भी इंटर रिलिजन मैरिज की है. आपको बता दें कि गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर है और वह दिल्ली के एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. ख़बरों की मानें तो शाहरुख़ और गौरी चूंकि अलग-अलग धर्मों से थे इसलिए उन्हें शादी के लिए काफी पापड़ बेलना पड़े थे. आखिरकार प्यार की जीत हुई और 1991 में दोनों ने शादी कर ली थी.

कुणाल खेमू – सोहा अली खान : एक्टर कुणाल खेमू और सोहा अली खान की लव स्टोरी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नही है. ख़बरों की मानें तो इनकी पहली मुलाकात 2009 में आई फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ के सेट्स पर हुई थी. यहां से मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ा और दोनों ने 25 जनवरी 2014 को शादी कर ली थी.

सैफ अली खान – करीना कपूर : हाल ही में दूसरी बार मां बनी करीना कपूर ने भी दूसरे धर्म में शादी की है. करीना की शादी सैफ अली खान से साल 2012 में हुई है. आपको बता दें कि शादी से पहले सैर और करीना एक लंबे वक़्त तक लिव इन रिलेशन में रहे थे. सैफ के पेरेंट्स, नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर की भी इंटर रिलीजन मैरिज हुई थी.

आमिर खान – किरण राव : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने दूसरी शादी भी हिंदू धर्म की लड़की से की है. आमिर खान की वाइफ किरण राव मूलतः बेंगलुरु से हैं और एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. बता दें कि इन दोनों ने 2005 में शादी की थी.

रितेश देशमुख – जेनेलिया डिसूजा : बॉलीवुड और मराठी फिल्मों की जाना-माना नाम रितेश देशमुख और एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने भी इंटरकास्ट मैरिज की है. जेनेलिया डिसूजा क्रिश्चियन हैं, वहीं रितेश हिंदू हैं. आपको बता दें कि 2012 में रितेश -जेनेलिया ने महाराष्ट्रियन और क्रिश्चियन दोनों परंपराओं से विवाह की रस्मों को निभाया था.

संजय दत्त – दिलनवाज़ शेख : संजय दत्त ने अपने से 19 साल छोटी मुस्लिम लड़की से शादी की है. जिनको आप मान्यता दत्त के नाम से जानते हैं असल में उनका नाम दिलनवाज़ शेख है. बता दें कि संजय की मान्यता से पहली मुलाकात 2006 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.