90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार दिव्या भारती अपनी खूबसूरती की वजह से जानी जाती थी. गौरतलब है कि एक्ट्रेस ने ही केवल 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर लिया था हालांकि दिव्या भारती अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बनी रहती थी. इनकी खूबसूरती के लोग इस कदर दीवाने थे कि फैंस एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे.

बता दे चले कि दिव्या भारती ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में कई बड़ा मकाम हासिल कर लिया था जो आज अच्छे-अच्छे नहीं कर पाते हैं. उन्होंने अपनी सबसे चर्चित फिल्म विश्वात्मा में काम किया जिसका गाना है सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई.

साल 1992 में रचाई शादी

आपको बता दें कि इस खूबसूरत अभिनेत्री ने साल 1992 में बॉलीवुड के प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से शादी रचाई थी. इसके बाद एक्ट्रेस इस्लाम धर्म कबूल करके अपना नाम सना रख लिया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस शादी को जानबूझकर सीक्रेट रखा गया था दरअसल साजिद नहीं चाहते थे की इंडस्ट्री में किसी को भी पता चले दिव्या भारती की शादी हो चुकी है क्योंकि इससे उनके करियर पर फर्क पड़ सकता था.

यह भी पढे़ लीड रोल में नही मिली पहचान,फिर सपोर्टिव एक्टर के तौर पर किया आगाज,कुछ ऐसी है चंकी पांडे की कहानी

दिव्या रहती थी स्ट्रेस में

हालांकि दिव्या भारती चाहती की उनकी शादी सार्वजनिक हो बरहाल शादी के बाद दिव्या भारती काफी स्ट्रेस में रहने लगी थी और शराब का जमकर सेवन करने लगी थी. इसी बीच एक ऐसी घटना हुई जिसके बारे में लोग कल्पना भी नहीं कर सकते थे दरअसल शादी के महज 11 महीने बाद यानी 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की मौत हो गई. दरअसल बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने के बाद दिव्या की मौत हुई थी हालांकि इस मौत को कई लोगों ने साजिश बताया था लेकिन मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ और साल 1998 में इस केस को बंद कर दिया गया.

यह भी पढे़ साल 2022 में किस बॉलीवुड सेलिब्रिटी को किया गया सबसे ज़्यादा सर्च, जारी हुई Google की Most Searched Bollywood celebs list, जानिए किसने किया टॉप