अगर आपको टीवी देखते हैं, और अगर उसमें भी इंडियन टीवी शोज तो आपने कभी ना कभी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का नाम जरूर सुना होगा, और आपमें से ज्यादातर लोग इस शो को जरूर देखते होगें। इस शो में अलग रंगीन मिजाज़ के कई सारे कैरेक्टर मौजूद हैं, लेकिन क्या आपको पता इसी शो का एक ऐक्टर कभी सलमान खान का नौकर हुआ करता था और आज लाखों रुपये लेता है एक दिन सैलरी। हम बात कर रहे हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल की। जेठालाल का असली नाम दिलीप जोशी है।

jethalal

यह तो सब जानते हैं कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी की जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही है, और जिस मुकाम पर आज वो हैं वो मुकाम उन्हें काफी मुशक्कत के बाद मिली है। लेकिन क्या आपको पता है कि करियर के शुरुआत में दिलीप जोशी को सलमान खान का नौकर भी बनना पड़ा था।

jethalal

गुजरात के पोरबंदर के रहने वाले दिलीप जोशी को कालेज के दिनों से ही ऐक्टिंग का शौक था, और कॉलेज के दिनों में वो थिएटर किया करते थे। लेकिन उन्हें पहली बार फ़िल्मों में ब्रेक साल 1989 में आयी सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में मिला, और अगर आपने इस फिल्म को देखा तो आपको होगा कि इस फिल्म में दिलीप जोशी का काफी छोटा सा रोल मिला था। इस फिल्म में दिलीप जोशी सलमान खान के घर के नौकर रामू के रोल में थे।

jethalal

यहाँ से करियर की शुरुआत करने के बाद दिलीप जोशी रुके नहीं, और अपने संघर्ष को जारी रखा और साल 1994 में एक बार फिर उन्हें सलमान खान के साथ उनकी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में काम करने का मौका मिला। और इस दौरान कई फ़िल्मों में दिलीप जोशी ने काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2008 में शुरू हुई शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से ही मिली।

jethalal

और साल 2008 से लेकर अब तक दिलीप जोशी इस शो में जेठालाल चंपकलाल गडा का रोल निभाते आ रहे हैं, और अब लोग उन्हें दिलीप जोशी के नाम से कम ब्लकि जेठालाल के नाम से ज्यादा जानते हैं।

jethalal