बॉलीवुड में रिश्ते बनना और बिगड़ना आए दिन का खेल है. यहां हर दिन किसी सेलेब के अफेयर और ब्रेकअप की बातें सुनने को मिलती हैं. आमतौर पर देखा जाता है कि ब्रेकअप के बाद लोग एक-दूसरे से बात करना तो दूर, एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते लेकिन बॉलीवुड में ऐसा नहीं है. यहां लोग ब्रेकअप या तलाक के बाद भी दोस्त बने रहने से गुरेज नहीं करते और एक-दूसरे के साथ हर सुख-दुख में खड़े होने से भी नहीं हिचिकिचाते हैं. आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…


मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान: मलाइका और अरबाज ने 2017 में आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. दोनों ने अपनी 18 साल पुरानी शादी तोड़ी थी लेकिन इसके बावजूद दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति कोई कड़वाहट नहीं थी. हाल ही में अरबाज ने गिफ्ट के तौर पर मलाइका को अलफांसो आम भेजे थे जिससे ये बात साबित होती है कि वो आज भी मलाइका को अच्छा दोस्त मानते हैं. एक इंटरव्यू में मलाइका ने कहा था कि भले ही रिश्ता खत्म हो गया लेकिन अरबाज उनके बेटे अरहान के पिता हैं और इस बात का वो बेहद सम्मान करती हैं. अरबाज ने भी कहा था कि रिश्ता टूटने का मतलब ये नहीं है कि हम कोई दुश्मन बन गए.


दीपिका पादुकोण-रणबीर कपूर: दीपिका और रणबीर भी कभी अपने ब्रेकअप के चलते सुर्खियों में थे. दीपिका ने रणबीर पर धोखा देने और उन्हें किसी दूसरी एक्ट्रेस के साथ रंगेहाथ पकड़ने का आरोप लगाया था. कई सालों तक दोनों के मन में कड़वाहट रही लेकिन फिर इन्होंने सारे गिले-शिकवे भुलाकर ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘तमाशा’ जैसी फिल्मों में काम किया और इनकी अच्छी दोस्ती हो गई.


सलमान खान-कटरीना कैफ: सलमान और कटरीना करीब 5 सालों तक रिलेशनशिप में रहे. इसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया लेकिन ब्रेकअप के बाद भी इनकी बॉन्डिंग आज भी शानदार है. दोनों ने ब्रेकअप के बाद भारत, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों में काम किया. कटरीना अब भी सलमान की फ़ैमिली के करीब हैं और उनके हर फैमिली फंक्शन का हिस्सा बनती हैं.


डीनो मोरिया-बिपाशा बसु: डीनो और बिपाशा ने साथ में ही अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया था. इसके बाद दोनों राज जैसी फिल्म में काम करके सुर्खियों में आ गए थे. ये दोनों काफी सालों तक रिलेशन में रहे लेकिन जिस्म में काम करते हुए बिपाशा जॉन अब्राहम के करीब आ गई और डीनो से उनका ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बावजूद दोनों बेहतरीन बॉन्डिंग शेयर करते हैं. यहां तक कि बिपाशा ने जब करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी तो बधाई देने के लिए डीनो मोरिया भी शादी का हिस्सा बने थे.