बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में शुमार चंकी पांडे आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं चंकी पांडे ने अपने करियर में करीब 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय का परचम लहराया है बताते चलें कि चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1962 को हुआ था. चंकी पांडे बॉलीवुड के एक मंझे हुए कलाकार के रूप में देखे जाते हैं और उन्होंने करीब 3 दशक तक फिल्मों में काम किया है. चंकी पांडे ने साल 1987 और 94 के बीच कई सुपरहिट फिल्मों में लीड रोल में नजर आए हैं लेकिन साल 1994 के बाद चंकी का करियर का ग्राफ नीचे उतरता दिखा.

गौरतलब है कि चंकी पांडे को लीड रोल में पहचान नहीं मिले उन्हें सपोर्टिव रोल के लिए जाना जाता है और इस रोल के लिए उन्हें इंडस्ट्री में अलग ही पहचान दिलाई है. साल 1987 में मल्टीस्टारर फिल्म आग ही आग से उन्होंने अपने करियर का आगाज किया. वहीं इस फिल्म में उनके अपॉजिट किरदार में नीलम नजर आई थी.

अनेक फिल्मों कर चुके हैं काम

गौरतलब है कि चंकी पांडे ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब में वह अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ सपोर्टिव रोल में नजर आए थे जिनके लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. चंकी ने ,घर का चिराग,रुपए दस करोड़,विश्वात्मा,लुटेरे,जहरीले,और नाकाबंदी जैसी फिल्मों में सपोर्टेड एक्टर के तौर पर काम किया.

यह भी पढे़ साल 2022 में किस बॉलीवुड सेलिब्रिटी को किया गया सबसे ज़्यादा सर्च, जारी हुई Google की Most Searched Bollywood celebs list, जानिए किसने किया टॉप

साल 1988 में रचाई शादी

चंकी पांडे के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1988 में भावना पांडे के साथ ब्याह रचाया जिसके बाद उनके घर में दो नन्हे मेहमान के तौर पर बेटी अनन्या पांडे और रायसा पांडे का जन्म हुआ. अनन्या पांडे ने अपने पिता की तरह ही अपना कैरियर फिल्मी दुनिया में बनाया है.और आज के ज़माने की मशहूर अदाकारा के रूप में देखी जाती हैं.

यह भी पढे़ विवेक अग्निहोत्री ने दी बॉलीवुड को नसीहत,कहा एयरपोर्ट लुक पर कम बर्बाद करें पैसा