दीया मिर्जा ने दी सफाई, बोलीं-‘मैंने इसलिए शादी नहीं की है क्योंकि मैं प्रेग्नेंट हो गई थी’

0
253

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा पहली बार मां बनने वाली हैं. हाल ही में दीया ने इस बात का खुलासा एक इन्स्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया. उन्होंने बेबी बंप के साथ फोटो शेयर करके अपने फैन्स को इस खुश खबरी से चौंका दिया. दरअसल, दीया ने 15 फरवरी 2021 को बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की थी और शादी के डेढ़ महीने बाद ही दीया ने प्रेग्नेंसी से सबको सरप्राइज कर दिया. सोशल मीडिया पर उन्हें जहां बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है वहीं , कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उनके शादी से पहले ही प्रेग्नेंट होने पर सवाल भी उठा रहे हैं.

एक इन्स्टागम यूजर ने इसी बारे में दीया से सवाल पूछ डाला. उसने दीया को बधाई देते हुए लिखा, ये बहुत अच्छी बात है, आपको बहुत शुभकामनाएं लेकिन समस्या ये है कि आपने शादी में महिला पंडित से सारी रस्में करवाकर कुछ दकियानूसी परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की लेकिन फिर शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस क्यों नहीं की? क्या महिलाएं शादी से पहले प्रेग्नेंट नहीं हो सकती हैं? क्या ये दकियानूसी सोच हम आज भी फॉलो करने के लिए मजबूर हैं?


दीया ने इस बात का जवाब बेहद ही बेहतरीन तरीके से दिया. उन्होंने लिखा, बहुत ही अच्छा सवाल है. पहले मैं ये बता दूँ कि हमने केवल इसलिए शादी नहीं की है क्योंकि मैं प्रेग्नेंट हूं. हमने शादी इसलिए की क्योंकि हम अपनी ज़िंदगी साथ गुजारना चाहते हैं. जब हम अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे थे तो हमें ये पता चला कि हम पेरेंट्स बनने वाले हैं तो शादी केवल प्रेग्नेंसी के कारण नहीं हो रही है. कुछ मेडिकल कारणों से हम तब इस बात के प्रति आश्वस्त नहीं थे. यह मेरी लाइफ के बेहतरीन पल हैं. मैंने सालों से इन पलों के लिए इंतज़ार किया है. मेडिकल कारणों के अलावा कोई ऐसी वजह नहीं थी जिसकी वजह से मैं ये बात छुपाती.


आपको बता दें कि दीया की ये दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर साहिल संघा से पहली शादी 2014 में की थी. 2019 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद पिछले साल दीया की मुलाकात वैभव से हुई और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लग गए और फिर दोनों ने शादी कर ली.