हिंदी फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग करने वाले धर्मेंद्र को कौन नहीं जानता, अपने जमाने में फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने बहुत ही अच्छी-अच्छी फिल्में की हैं और बॉलीवुड में अपना एक प्रतिष्ठित जगह स्थापित किया है. धर्मेंद्र उन तमाम अभिनेताओं में से एक हैं जिसकी वजह से बॉलीवुड का इतना ज्यादा विकास हो पाया.

Happy birthday Hema Malini: Was her love story with Dharmendra really that  iconic? - Movies Newsआपको यह तो पता होगा कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में पड़कर लगभग पागल से हो गए थे. लेकिन क्या आपको पता है? उस प्यार की वजह से धर्मेंद्र को क्या क्या झेलना पड़ा था. दरअसल धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, और उसके बाद भी उनको हेमा मालिनी से प्यार हो गया था. हेमा मालिनी धर्मेंद्र से दूर रहती थी क्योंकि धर्मेंद्र एक शादीशुदा मर्द थे लेकिन फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी धर्मेंद्र के काफी करीब आ गई और उनको भी धर्मेंद्र से बेइंतहा मोहब्बत हो गया.

Hema Malini & Jeetendra | Bollywood pictures, Hema malini, Celebrities funnyवहीं दूसरी तरफ हेमा के जितेंद्र के साथ भी किस्से सुनने को मिल रहे थे यहां तक कि उनके बायोग्राफर ने यहां तक कहा कि वह जितेंद्र के साथ लगभग शादी मानो तो कर ही चुकी हैं और इधर धर्मेंद्र उनके प्यार में पागल हुए जा रहे थे.

सिख धर्म से इस्लाम धर्म क्यों कबूल किया था धर्मेंद्र ने

Dharmendra-Hema Malini love story and how they marriedधर्मेंद्र को हेमा मालिनी से इस कदर प्यार हुआ था कि वह उनसे शादी करने के लिए बेताब थे लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से सख्त मना कर दिया था. लेकिन इधर धर्मेंद्र ने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म ही बदल डाला और सिख धर्म से इस्लाम धर्म कबूल कर लिया ताकि वह हेमा मालिनी से शादी कर सकें. और धर्मेंद्र के साथ साथ हेमा मालिनी ने भी इस्लाम धर्म कबूल किया था, और फिर दोनों ने शादी कर ली।

Dharmendra birthday: On Dharmendra's 85th birthday, Hema Malini shares  secret to a happy, married life - The Economic Timesसाल 1979 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दोनों ने अपना धर्म बदल कर शादी कर ली, और आज उनके दो बेटियां भी हैं ईशा और आहन. धर्मेंद्र आज भी हेमा मालिनी से उतना ही प्यार करते हैं जितना शुरू में किया करते थे. और हेमा मालिनी बताती हैं कि धर्मेंद्र कभी भी उन्हें निराश नहीं होने देते हैं, और इन दोनों का प्यार, जैसा बरसों पहले था वैसा ही अभी भी है.