फिल्मी दुनिया में बहुत सारे ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां आते हैं जो समय के साथ अपनी खूब पहचान बनाते हैं लेकिन धीरे-धीरे वह हिंदी सिनेमा की चकाचौंध में खो जाते हैं. इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं 80 के दशक में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में रोल निभाने वाली अभिनेत्री बेबी गुड्डू बेबी उर्फ शाहिन्दी बेग इस अभिनेत्री ने उस समय हिंदी सिनेमा की कई मशहूर फिल्मों में काम किया था लेकिन आज ये गुमनामी की जिंदगी बिता रही हैं.

80 के दशक में कई फिल्मों का हिस्सा रही इस अभिनेत्री ने अपने बॉलीवुड सफर के दौरान औलाद, समुद्र, मूल्य, मुलजिम,गुरु और नगीना जैसी 32 फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी के चलते खूब सुर्खियां बटोरी और खूब पहचान बनाई. गुड्डू बेबी के बारे में कहा जाता है कि इन्होंने अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत महज 3 वर्ष की उम्र में कर दी थी.

बता दें, इनको बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किरण जुनेजा ने दिलवाया था. किरण जुनेजा बॉलीवुड के परदे के पीछे एक जाना पहचाना चेहरा थे इस फिल्म से शुरुआत करने के बाद इस अभिनेत्री ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, सनी देओल, श्रीदेवी, जयाप्रदा जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ रोल निभाये और खूब चर्चा में रही.

1984 में आई पुण्य फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली इस अभिनेत्री ने महज 12 साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. कहा जाता है कि इसके बाद उन्होंने पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई लिखाई पर दिया और उसके बाद यह इस इंडस्ट्री में कभी भी वापसी नहीं कर पाई हैं.

महज 3 वर्ष की उम्र में ही पहचान बनाने वाली गुड्डी बेबी के बारे में कहा जाता है कि वह अपने परिवार के साथ दुबई में रहती हैं और उन्होंने शादी भी कर ली है. वह अमीरात एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस काम करती हैं. जाहिर है गुड्डू बेबी के द्वारा दिए गए योगदान को बॉलीवुड इंडस्ट्री और दर्शक कभी भुला नहीं पाएंगे.