भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर शख्स रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी अपनी कामयाबी के साथ-साथ अपने स्टाइलिश जिंदगी को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में बने रहते हैं. मुकेश अंबानी के घर की बात करें तो दुनिया के सबसे महंगे घर में मुकेश अंबानी का परिवार रहता है, इनके इस आलीशान गगनचुंबी इमारत का नाम है एंटीलिया है, यह दिखने में जितना आलीशान और भव्य नजर आता है अंदर से भी या घर इतना ही आलीशान और तमाम सुख-सुविधाओं से लैस है.

इस घर में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी अपने दोनों बेटों और अपनी बहुओं के साथ रहते हैं. यह घर मुंबई के साउथ अल्ट्रामाउंट रोड पर तकरीबन 4 लाख स्क्वायर फीट से भी अधिक की जमीन पर बना हुआ है.

बता दें कि इस घर में 27 फ्लोर मौजूद है और इस घर की कीमत तकरीबन 200 करोड़ डॉलर बताई जाती है जो भारतीय रुपए में तकरीबन 11 हजार करोड़ रुपए के बराबर होगी. इस घर की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां से खुले आसमान के साथ साथ समुंदर का भी एक खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

बता दें कि इस घर की छठी मंजिल पर एक बड़ा सा गैराज बना हुआ है जहां पर एक साथ 170 से भी ज्यादा गाड़िया रखी जा सकती इसके ठीक उर ऊपर यानी की सातवीं मंजिल पर एक सर्विस स्टेशन भी बनी हुई है.

बता दें कि एंटीलिया में हर वह सुख सुविधा मौजूद है जिसको लोग सपने में देखते हैं. एंटीलिया में कुल 9 हाई स्पीड लिफ्ट लगी हुई है. यह घर में योगा सेंटर, हेल्थ स्पा, डांस स्टूडियो, स्विमिंग पूल जैसी सुख सुविधाएं भरी पड़ी है.

मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ इस घर की ऊपर की छह मंजिलों में रहते हैं. इस घर की एक और सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह है कि यह घर 8 रिक्टर स्केल तक का भूकंप भी सह सकता है.

इस घर को अंबानी परिवार ने बेहद कीमती चीजों से सजाया है. अंदर से बाहर इस घर में इतनी अच्छी-अच्छी लाइट्स लगे हैं जो इस घर की खूबसूरती को चार चांद लगाते हैं.

इस घर में एक बहुत शानदार मंदिर भी बनाया गया है जहां भगवान श्री गणेश जी की एक भव्य मूर्ति को स्थापित किया गया, इससे यह पता चलता है कि अंबानी परिवार भक्ति में भी लीन रहता है. अंबानी परिवार का छोटा बड़ा हर एक फंक्शन इसी घर में होता है.