बॉलीवुड में रिश्तों का बनना-बिगड़ना आम बात है. कभी किसी के डेटिंग की खबरें आती हैं तो कभी किसी के तलाक की. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपनी शादी टूटने का गम भी झेला. सालों तक रिश्ता निभाने के बाद जब ये अपने पति से अलग हुईं तो तकलीफ तो बहुत हुई लेकिन कईयों ने अपना ध्यान बच्चों की परवरिश या फिर अपने फ़िल्मी करियर में लगा दिया. आज हम ऐसी ही अभिनेत्रियों पर नजर डालेंगे जिन्होंने तलाक के बाद दोबारा अपना घर बसाया और सिंगल ही रहीं.


अमृता सिंह: 1991 में 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने वाली अमृता का 2004 में उनसे तलाक हो गया था. इस दौरान अमृता दो बच्चों की मां बनीं जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं. तलाक के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की लेकिन सैफ ने 2012 में बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर को अपनी दूसरी पत्नी बना लिया. दोनों अब दो बेटों के पेरेंट्स बन चुके हैं.


करिश्मा कपूर: बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी लेकिन ये शादी टिक नहीं पाई. 2016 में करिश्मा ने आपसी सहमति से संजय से तलाक ले लिया. तलाक के बाद करिश्मा के पास उनके दो बच्चों की कस्टडी है और वह सिंगल मदर के तौर पर उनकी परवरिश कर रही हैं. वहीं संजय ने प्रिया चटवाल से तीसरी शादी कर ली है. दरअसल, करिश्मा संजय की दूसरी पत्नी थीं.


रीना दत्ता: आमिर खान ने रीना दत्ता से पहली शादी की थी लेकिन कई सालों तक साथ निभाने के बाद इनका तलाक हो गया था. दोनों के दो बच्चे हैं-इरा और जुनैद जिनकी कस्टडी रीना को मिली. रीना ने आमिर से तलाक एक बाद दूसरी शादी नहीं की लेकिन आमिर ने फिल्ममेकर किरण राव से दूसरी शादी कर अपना घर दोबारा बसा लिया. दोनों का एक बेटा आजाद राव खान भी है.


जेनिफर विंगेट: टेलीविजन एक्ट्रेस जेनिफ़र विंगेट ने करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी लेकिन इनका तलाक हो गया था. जेनिफ़र करण की दूसरी पत्नी थीं. करण से तलाक के बाद जेनिफर ने अब तक दूसरी शादी नहीं की लेकिन करण ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु को अपनी तीसरी पत्नी बना लिया.