बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से ज्यादा सुर्खियां बटोरते हैं. आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में जिन्होंने शादीशुदा होते भी दूसरी शादी की और इसके लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया.


1) संजय खान: अभिनेता संजय खान ने अपनी पहली पत्नी ज़रीन को तलाक दिए बिना ज़ीनत अमान से दूसरी शादी कर ली थी.दोनों की पहली मुलाकात अब्दुल्लाह के सेट पर हुई थी जिसके बाद संजय ने ज़रीन से दूसरी शादी कर ली.दोनों की शादी एक साल से ज्यादा नहीं टिक सकी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पार्टी में संजय ने ज़ीनत को इतना मारा था कि उनकी एक आंख खराब हो गई थी. इसके बाद ज़ीनत ने संजय से तलाक ले लिया था.


2) धर्मेंद्र: बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र ने भी दो शादियां की. उनकी पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी.इसके बाद धर्मेंद्र के घर चार बच्चों का जन्म हुआ.हंसते खेलते परिवार में भूचाल तब आया जब धर्मेंद्र की ज़िंदगी में हेमा की एंट्री हुई. धर्मेंद्र ने 1980 में पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा से दूसरी शादी कर ली. उन्होंने दूसरी शादी के लिए इस्लाम धर्म कबूला क्योंकि हिंदू धर्म में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी नहीं कर सकते.


3) सलीम खान: बॉलीवुड के फेमस स्क्रिप्टराइटर सलीम खान ने पहली शादी सुशीला चरक(सलमा खान) से की थी.दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने.इसके बाद सलीम की मुलाकात मशहूर डांसिंग क्वीन हेलन से हुई और दोनों ने 1981 में शादी कर ली. शादी के बाद हेलन सलीम के पूरे परिवार के साथ उनके घर में ही रहीं. शुरुआत में सलीम की पहली पत्नी सलमा और बच्चे उन्हें स्वीकार नहीं पाए लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो गया और अब सब खुशहाली से एक-साथ रहते हैं.


4)राज बब्बर: अभिनेता राज बब्बर की पहली शादी नादिरा से हुई थी जिसके बाद वह दो बच्चों के पिता बने. फिल्मों में काम करने के दौरान राज की नज़दीकी एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से बढ़ी और उन्होंने नादिरा को तलाक दिए बिना स्मिता से दूसरी शादी कर ली. शादी के बाद स्मिता ने बेटे प्रतीक को जन्म दिया लेकिन प्रेग्नेंसी कॉम्प्लिकेशन के चलते उनकी 15 दिन में मृत्यु हो गई. स्मिता की मौत के बाद राज अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट आए. वहीं बेटे प्रतीक को उनकी नानी ने पाला और पोसा.


5) महेश भट्ट: महेश भट्ट की पहली शादी किरण भट्ट से हुई थी जिसके बाद वह दो बच्चों के पिता बने.इसी दौरान महेश भट्ट का परवीन बाबी से अफेयर हो गया और वह पत्नी को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे. परवीन की मानसिक स्थिति खराब हो गई और महेश भट्ट उन्हें छोड़कर किरण के पास वापस लौट गए. हालांकि, इसके बाद उनका अफेयर सोनी राजदान से हुआ और दोनों ने शादी कर ली. ये शादी महेश भट्ट ने किरण भट्ट को तलाक दिए बिना की थी.