बॉलीवुड में सितारों का एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर में पड़ जाना कोई नई बात नहीं है. ऐसे कई उदाहरण देखने को मिल जाएंगे जिसमें पहले से शादीशुदा फ़िल्मी स्टार का दिल किसी को-स्टार पर आ गया और उन्होंने अपनी पत्नी को धोखा देकर दूसरी शादी कर ली. आज नज़र डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…


मिथुन चक्रवर्ती: डिस्को डांसर मिथुन की लाखों लड़कियां दीवानी थीं लेकिन फिल्म जाग उठा इंसान की शूटिंग के दौरान उनका दिल को-स्टार श्रीदेवी पर ऐसा आया कि 1985 में दोनों ने शादी कर ली. मिथुन ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए पत्नी योगिता बाली को धोखा दिया जिससे वह बेहद टूट गईं और सुसाइड तक की कोशिश कर डाली. मिथुन इस हालत में पत्नी को देखकर घबरा गए और श्रीदेवी से शादी के तीन साल बाद यानी 1988 में वह अलग हो गए.


बोनी कपूर: जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर भी उन सेलेब्स की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने अपनी पत्नी को धोखा दिया. जी हां, बोनी की पहली शादी मोना शौरी कपूर से हुई थी और वो दो बच्चों(अर्जुन और अंशुला) के पिता भी थे. इसके बावजूद बोनी श्रीदेवी को दिल दे बैठे और उनसे दूसरी शादी करने के लिए मोना को तलाक दे दिया. मोना और दोनों बच्चे बोनी के इस फैसले से बेहद टूट गए. बाद में मोना ने बच्चों की अकेले ही पूरी परवरिश की. 2012 में कैंसर के चलते मोना का निधन हो गया था.


धर्मेंद्र: धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी. इसके बाद दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने लेकिन हेमा मालिनी के साथ फिल्मों में काम करते हुए धर्मेंद्र उनसे दिल लगा बैठे और 1980 में उन्हें अपनी दूसरी पत्नी बना लिया.धर्मेंद्र के इस फैसले का उनकी पत्नी प्रकाश और चारों बच्चों पर बहुत गहरा असर पड़ा और वो दुःख में डूब गए.हेमा से शादी के बाद धर्मेंद्र दो बेटियों के पिता बने. धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया और ना ही अपने पहले परिवार को कभी छोड़ा.


राज बब्बर: फिल्म अभिनेता राज बब्बर की पहली शादी नादिरा से हुई थी और वह दो बच्चों के पिता थे.इसके बावजूद राज अपनी पत्नी को धोखा देकर स्मिता पाटिल के प्यार में पड़ गए. कई सालों तक साथ रहने के बाद राज ने स्मिता से दूसरी शादी कर ली थी हालांकि उन्होंने नादिरा को तलाक नहीं दिया था.शादी के बाद स्मिता ने बेटे प्रतीक को जन्म दिया और इसके 15 दिन बाद ही दुनिया से चल बसीं. इसके बाद राज बब्बर नादिरा और अपने बच्चों के पास वापस लौट गए. वहीं प्रतीक की जिम्मेदारी स्मिता की मां ने उठाई और उनकी परवरिश की.