बॉलीवुड में कई बार देखा गया है कि पहले सेलेब्स डेब्यू कर इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाते हैं और फिर उनकी राह पर चलते हुए उनके भाई-बहन भी फिल्मों में आ जाते हैं. 90 के दशक की बात करें तो सनी देओल-बॉबी देओल, काजोल-तनीषा मुखर्जी, शिल्पा शेट्टी-शमिता शेट्टी और करिश्मा कपूर-करीना कपूर जैसी कई भाई-बहनों की जोड़ियां हैं जिन्होंने फिल्मों में अपना मुकाम बनाया. आज हम नज़र डालते हैं मौजूदा दौर के सितारों की जिनके भाई-बहन या तो फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं या फिर डेब्यू करने की तैयारी में जुटे हुए हैं.


कटरीना कैफ-इसाबेल कैफ: कटरीना कैफ से 8 साल छोटी उनकी बहन इसाबेल कैफ ने इसी साल फिल्म टाइम टू डांस से बॉलीवुड डेब्यू किया है. वह इंडो-कनाडियन मूवी डॉक्टर कैबी में ही नज़र आ चुकी हैं. इसाबेल की अगली फिल्म क्वथा है जिसमें वह सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा के साथ नज़र आएँगी.


कृति सैनन-नुपुर सैनन: नुपुर में भी कृति की छवि दिखाई देती है. कृति ने जहां टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड डेब्यू किया था. वहीं, नुपुर ने बतौर सिंगर अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने अक्षय कुमार के अपोजिट सिंगर बी प्राक के म्यूजिक वीडियो ‘फ़िलहाल’ से डेब्यू किया था जो कि 2019 में रिलीज हुआ था और ये गाना काफी हिट भी हुआ था.


जान्हवी कपूर-खुशी कपूर: श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जान्हवी ने 2018 में फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद जान्हवी का करियर चल निकला और उन्होंने ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ और ‘रूही’ जैसी फिल्मों में काम किया. जान्हवी के नक्शेकदम पर चलते हुए ही अब उनकी छोटी बहन खुशी भी एक्टिंग फील्ड में करियर बनाने की तैयारी कर रही हैं. वह न्यूयॉर्क, अमेरिका के एक्टिंग स्कूल में अपनी फिल्ममेकिंग का कोर्स कर रही हैं. कोर्स के बाद उन्हें फिल्ममेकर करण जौहर बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे.


अथिया शेट्टी-अहान शेट्टी: सुनील शेट्टी की बेटी अथिया ने 2015 में फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अब उनके नक्शेकदम पर चलते हुए उनके भाई अहान शेट्टी भी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं. वह साजिद नाडियाडवाला की फिल्म तड़प से बॉलीवुड में एंट्री करेंगे जिसका पहला पोस्टर पिछले दिनों रिलीज हुआ है. फिल्म में अहान के अपोजिट तारा सुतारिया नज़र आएंगी.