बॉलीवुड में सिर्फ फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ में भी कई प्रेम कहानियां देखने को मिली हैं. इनमें कई प्रेम कहानियां तो अंजाम तक पहुंचीं लेकिन कुछ का अंत दुखद हुआ. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ सेलेब्स की ऐसी ही लव स्टोरीज की जिनकी सैड एंडिंग देखने को मिली और वो अधूरी ही रह गईं.


1) माधुरी दीक्षित और सलमान खान: संजय हमेशा से ही विवादों में रहे हैं. जब वह करियर के पीक पर थे तो मुंबई बम धमाकों में उनका नाम सामने आया और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी. इससे पहले संजय पर्सनल लाइफ में माधुरी दीक्षित के साथ अपने अफेयर के कारण चर्चा में थे. दोनों ने साथ में एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्मों में काम किया. संजय माधुरी को लेकर सीरियस थे लेकिन जब वह जेल की सलाखों के पीछे गए तो माधुरी ने उनके साथ किसी भी तरह के रिश्ते से इनकार कर दिया. संजय इस बात से और ज्यादा टूट गए और माधुरी के साथ उनका प्यार हमेशा के लिए अधूरा रह गया.


2) नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला: शादीशुदा होने के बावजूद नाना पाटेकर मनीषा को दिल दे बैठे थे. दोनों ने अग्निसाक्षी और खामोशी: द म्यूजिकल जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. खामोशी में नाना ने मनीषा के पिता की भूमिका की थी लेकिन दिलचस्प बात है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे थे. मनीषा चाहती थीं कि अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी कर लें लेकिन ऐसा हुआ नहीं और दोनों का ब्रेकअप हो गया.


3) देव आनंद और ज़ीनत अमान: फिल्म ‘हरे कृष्णा हरे राम’ के जरिए ज़ीनत अमान को स्टार बनाने वाले देव आनंद ही थे. अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में उन्होंने ज़ीनत के प्रति अपनी दीवानगी खुलकर जाहिर की थी लेकिन इनकी प्रेम कहानी भी अधूरी रह गई. देव आनंद ज़ीनत को बहुत चाहते थे लेकिन जब वह राज कपूर के कैंप का हिस्सा बनीं तो ये बात देव साहब को गले नहीं उतरी. इश्क इश्क इश्क के प्रीमियर पर राज कपूर ने ज़ीनत को किस किया तो ये बात देव साहब को नागवार गुजरी. इसके बाद ज़ीनत ने राज कपूर की फिल्म सत्यम शिवम् सुंदरम साइन कर ली तो देव आनंद ने हमेशा के लिए उनसे रिश्ते तोड़ लिए.


4) दिलीप कुमार-मधुबाला: दोनों की जोड़ी पर्दे पर दिखने वाली सबसे बेहतरीन जोड़ियों में से एक थी. दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे लेकिन मधुबाला के पिता इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे. उन्होंने दिलीप कुमार और मधुबाला को एक नहीं होने दिया जिसकी वजह से इनकी प्रेम कहानी हमेशा के लिए अधूरी रह गई.


5) महेश भट्ट और परवीन बाबी: दोनों की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे दर्दनाक प्रेम कहानियों में से एक है. अपनी पहली पत्नी और बच्चों को छोड़कर महेश भट्ट परवीन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहा करते थे. कुछ समय तक सबकुछ ठीक था लेकिन परवीन की मेंटल कंडीशन ने सबकुछ बर्बाद कर दिया. सिजोफ्रेनिया की शिकार परवीन की तबियत बिगड़ती गई. महेश उन्हें इलाज के लिए विदेश भी लेकर गए लेकिन कुछ काम नहीं आया और महेश उन्हें छोड़कर अपनी पत्नी और बच्चों के पास लौट गए.