बॉलीवुड स्टारकिड्स जिन्होंने एक्टिंग में नहीं, दूसरे प्रोफेशन में आजमाई किस्मत

0
797

स्टार किड्स अक्सर अपने पेरेंट्स के नक़्शे कदम पर चलकर फिल्मों में काम करते नज़र आते हैं. हालांकि, आज भी कई ऐसे स्टार किड्स हैं जिन्होंने एक्टिंग में किस्मत आजमाने की जगह डिफरेंट फील्ड में अपना नाम कमाया और खुद की अलग पहचान बनाई है.आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ स्टार किड्स पर…

रिया कपूर : अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने अपने बहन और भाई की तर्ज पर एक्टिंग में करियर नहीं बनाया. रिया की बहन सोनम और भाई हर्षवर्धन कपूर जहां एक्टर हैं, वहीं रिया ने प्रोडूसर के तौर पर खुद को स्थापित किया है. रिया ने फिल्म ‘आएशा’, ‘खूबसूरत’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूसर किया है.यही नहीं, रिया अपनी बहन सोनम के साथ मिलकर एक हाईस्ट्रीट फैशन ब्रांड ‘Rheson’ भी चलाती हैं.

रिद्धिमा कपूर साहनी :दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर और एक्ट्रेस नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर एक सक्सेफुल ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं. यही नहीं रिद्धिमा कपूर कमाल की इंटीरियर डिज़ाइनर और योग की जानकर भी हैं. भले ही रिद्धिमा पब्लिकली कम नज़र आएं लेकिन वह सोशल मीडिया पर बराबर एक्टिव रहती हैं.

श्वेता बच्चन नंदा :सदी के महानायक, अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा ने भी एक्टिंग में करियर बनाने के बजाय खुद को एक बिज़नस वुमन के तौर पर साबित किया है. श्वेता नंदा एनडीटीवी पर प्रसारित होने वाले शो NextGen को भी होस्ट कर चुकी हैं. वहीं, 2018 में डिज़ाइनर मोनिशा जयसिंह के साथ श्वेता ने अपना फैशन ब्रांड MXS भी लॉन्च किया था. श्वेता एक राइटर भी हैं और वह एक नॉवेल भी लिख चुकी हैं जिसका नाम पैराडाइस टावर है.


अंशुला कपूर : जहां, अर्जुन कपूर और जहान्वी कपूर फिल्मों में बतौर एक्टर नज़र आते हैं, वहीं उनकी बहन अंशुला कपूर ने एक्टिंग को अपना करियर नहीं बनाया. ख़बरों की मानें तो अंशुला गूगल के साथ ही एक्टर ऋतिक रोशन की ब्रांड HRX में बतौर ऑपरेशन मेनेजर काम कर चुकी हैं. अंशुला इसके साथ ही Fankind की फाउंडर हैं जो कि एक ऑनलाइन फंडरेजिंग प्लेटफार्म है.

कृष्णा श्रॉफ : एक्टर टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा श्रॉफ ने भी एक्टिंग में करियर बनाने की जगह एमएमए (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) मैट्रिक्स जिम खोला है. यह जिम मुंबई और बरेली में खोले गए हैं और कृष्णा के साथ उनके भाई टाइगर भी इस वेंचर में उनके पार्टनर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कृष्णा श्रॉफ पहले ही यह स्पष्ट कह चुकी हैं कि एक्टिंग में उनका इंटरेस्ट नहीं हैं.

राहुल भट्ट : फिल्ममेकर महेश भट्ट के बेटे राहुल भट्ट ने भी एक्टिंग की जगह फिटनेस में अपना करियर बनाया है. राहुल इंडस्ट्री के जाने-माने फिटनेस कोच हैं. आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में एक्टर की धांसू बॉडी बनवाने का श्रेय भी राहुल को ही जाता है. राहुल, रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के चौथे सीजन में भी नज़र आए थे. यह सीजन साल 2010 में टेलीकास्ट हुआ था.

शाहीन भट्ट : फिल्ममेकर महेश भट्ट की बेटी और आलिया की बहन शाहीन ने भी एक्टिंग की जगह कैमरे के पीछे मोर्चा संभाला हुआ है. शाहीन बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म ‘राज़ 3 : द थर्ड डायमेंशन’ में काम कर चुकी हैं. वहीं, शाहीन ने बतौर स्क्रीनराइटर अजय देवगन की फिल्म ‘सन ऑफ़ सरदार’ में भी काम किया है. शाहीन ने 2018 में एक किताब ‘I’ve Never Been (Un)Happier’ भी लिखी है जिसमें उन्होंने 12 साल की उम्र से डिप्रेशन से जूझने के संघर्षों के बारे में बताया है.