बॉलीवुड फिल्मों में तो आपने अक्सर देखा होगा कि कैसे सिंगल मदर अपने बच्चों की परवरिश करती हैं. हालांकि, रियल लाइफ में भी ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जो सिंगल मदर हैं और अपने बच्चों को बेहतरीन परवरिश दे रहीं हैं. इन एक्ट्रेस में करिश्मा से लेकर सुष्मिता तक शामिल हैं जो ना सिर्फ एक सफल सिंगल मदर हैं बल्कि अन्य सिंगल मदर्स के लिए भी एक मिसाल हैं.

सुष्मिता सेन : पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने शादी नहीं की है लेकिन उन्होंने दो बच्चियों को अडॉप्ट किया था. इन बच्चियों के नाम हैं रिनी और अलीशा हैं. आपको बता दें कि सुष्मिता ने अपनी पहली बेटी रिनी को जब अडॉप्ट किया था उस समय उनकी एज महज 24 साल की थी. सुष्मिता की मानें तो लोग भले ही कुछ भी सोचें लेकिन 24 साल की उम्र में मां बनना उनके लिए काफी सकारात्मक अनुभव था .

करिश्मा कपूर : एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की शादी दिल्ली के बिज़नसमैन संजय कपूर से साल 2003 में हुई थी. हालांकि शादी के 13 साल बाद यानी 2016 में करिश्मा और संजय का तलाक हो गया था. करिश्मा और संजय के दो बच्चे समायरा और कियान हैं. ख़बरों की मानें तो तलाक के बाद अपने दोनों बच्चों का ध्यान करिश्मा ही रखती हैं और उन्हें अक्सर बच्चों के स्कूल आते-जाते भी देखा जाता है.

अमृता सिंह : एक्टर सैफ अली खान की पहली वाइफ रहीं अमृता सिंह ने भी तलाक के बाद अपने दोनों बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान का ख़याल रखा था. ख़बरों की मानें तो अमृता को सैफ से तलाक के बाद बतौर एलिमनी 5 करोड़ रुपए मिले थे वहीं इब्राहिम के 18 साल के होने तक सैफ उनकी परवरिश के 1 लाख रुपए महीना भी अमृता को भेजते थे.

रवीना टंडन : 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी साल 1995 में दो बच्चियों पूजा और छाया को अडॉप्ट किया था. रवीना ने एक बार किसी इंटरव्यू में कहा था कि बच्चियों को अडॉप्ट करना उनकी लाइफ का सबसे शानदार अनुभव था. आपको बता दें कि रवीना द्वारा अडॉप्ट की गईं दोनों बच्चियों की अब शादी भी हो चुकी है. आपको बता दें कि रवीना की शादी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी के साथ हुई है.