बॉलीवुड के लिए 2020 काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. कोरोना लॉकडाउन के कारण ना केवल फिल्मों की शूटिंग लंबे समय तक रुकी रही बल्कि कई फिल्मों की रिलीज़ भी अटक गई लेकिन 2021 आने के बाद स्थिति में कुछ सुधार हुआ है. 2020 में कई फ़िल्में जहां ओटीटी पर रिलीज़ होने को मजबूर थीं वहीं अब ऐसी स्थिति नहीं है. अब फिल्मों के थिएटर में रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है. कई बड़ी फ़िल्में इस साल बॉक्सऑफिस पर रिलीज होंगी और दिलचस्प बात ये है कि ये बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे से टकराएंगी. इस तरह इस साल बॉक्सऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों के बीच क्लैश देखने को मिलेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कौन सी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं.

1) राधे वर्सेज सत्यमेव जयते 2

बॉक्सऑफिस के सुल्तान सलमान खान 2021 में एक बार फिर अपनी चमक बिखेरने को तैयार हैं. सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई इस साल ईद के मौके पर रिलीज़ होगी. इसी समय जॉन अब्राहम स्टारर सत्यमेव जयते 2 भी रिलीज होगी. दोनों ही फ़िल्में एक्शन और ड्रामे से भरपूर होंगी तो ये देखने दिलचस्प होगा कि किस फिल्म को दर्शकों का प्यार ज्यादा मिलता है और कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित होती है.

2) बेल बॉटम वर्सेज फास्ट एंड फ्यूरियस 9

इस साल अक्षय कुमार फिल्म बेल बॉटम से बड़े परदे पर अपनी धाक जमायेंगे. ये फिल्म 28 मई को रिलीज होगी. उसी दौरान हॉलीवुड की चर्चित फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 भी रिलीज होगी जिसका फैन बेस इंडियन ऑडियंस में बहुत बड़ा है.

3) शेरशाह वर्सेज मेजर
12 जुलाई को सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर शेरशाह बॉक्सऑफिस पर रिलीज होने को तैयार है. यह फिल्म कारगिल वॉर में जाबांजी दिखाने वाले विक्रम बत्रा की लाइफ पर बनी है जिसमें सिद्धार्थ मुख्य भूमिका निभाते दिखेंगे. इसी फिल्म के सामने मेजर नाम की एक फिल्म रिलीज होगी जो 26/11 अटैक में अपनी जान गंवाने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड मेजर संदीप उन्नी कृष्णन की लाइफ पर आधारित होगी. दोनों ही फ़िल्में देशभक्ति से ओतप्रोत होंगी.ऐसे में देखना है दर्शक किसे ज्यादा पसंद करते हैं.

4)RRR वर्सेज मैदान

बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर एस एस राजामौली अपनी अगली मल्टीस्टारर फिल्म लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में आलिया भट्ट भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी. ये फिल्म दशहरे के मौके पर रिलीज होगी और इसी के साथ फिल्म मैदान भी रिलीज होगी जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. ये एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म होगी जिसमें अजय देवगन पहली बार एक स्पोर्ट्स टीचर की भूमिका में दिखेंगे.

5) पृथ्वीराज वर्सेज जर्सी

दिवाली 2021 धमाकेडर रहने वाली है. इस दौरान दो बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी और वो हैं पृथ्वीराज और जर्सी. पृथ्वीराज में जहां अक्षय कुमार ऐतिहासिक किरदार निभाते दिखेंगे. वहीं, जर्सी में शाहिद कपूर एक क्रिकेट प्लेयर की भूमिका में पहली बार नजर आएंगे. दोनों ही फिल्मों से बॉक्सऑफिस को उम्मीद है और देखना है कि दर्शक  किस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख करते हैं.