बॉलीवुड में रिश्ते बनने और बिगड़ने का सिलसिला चलता रहता है. आज हम बात करेंगे कुछ सेलेब्स के तलाक के बारे में जो खासे सुर्खियों में रहे. दरअसल इन तलाकों की चर्चा इसलिए रही क्योंकि इसमें रिश्ता टूटने के बाद सेलेब्स को अपने पार्टनर्स को एलिमनी के तौर पर मोटी रकम चुकानी पड़ी.


ऋतिक रोशन और सुजैन खान
2014 में ऋतिक और सुजैन ने अपनी शादी टूटने का ऐलान करके सबको चौंका दिया था. दोनों ने 14 साल साथ निभाने के बाद अपन रिश्ता तोड़ा था. कहा जाता है कि आपसी सहमति से लिए गए इस तलाक के बदले ऋतिक को मोटी रकम चुकानी पड़ी थी और ये बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतिक ने सुजैन को एलिमनी के तौर पर 380 करोड़ रुपए दिए थे हालांकि ऋतिक ने इन खबरों का खंडन कर दिया था लेकिन बॉलीवुड के गलियारों में ये खबर खूब सुनाई थी कि ऋतिक ने सुजैन को एलिमनी में तगड़ी रकम दी थी.


सैफ़ अली खान और अमृता सिंह
सैफ और अमृता की शादी भी 13 साल में टूट गई थी. दोनों ने 1991 में शादी की थी और 2004 में इनका तलाक हो गया था. सैफ ने जब अमृता से शादी की थी तो वह 20 साल के थे और अमृता की उम्र 32 साल थी. दोनों का एज डिफ़रेंस ही इनकी तलाक की मुख्य वजह बना. बहरहाल, सैफ ने तलाक के बदले अमृता को 5 करोड़ रुपए दिए थे. सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था, मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे. मैंने उन्हें पहली किश्त में 2.5 करोड़ रुपए दिए थे.इसके अलावा बेटे इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए भी देने थे. 2.5 करोड़ रुपए देने के बाद मैंने अमृता से कहा था कि मैं बाकी पैसे भी चुका दूंगा क्योंकि मैं कोई शाहरुख खान नहीं जो इतना पैसा एक साथ दे पाता.


संजय दत्त और रिया पिल्लई
रिया पिल्लई संजय की दूसरी पत्नी थीं.रिया ने संजय से तलाक लेकर टेनिस स्टार लिएंडर पेस से दूसरी शादी कर ली थी. संजय ने उन्हें तलाक के बदले मुंबई में एक लग्जरी सी फेसिंग अपार्टमेंट और लग्जरी कार दी थी. इसके अलावा संजय ने रिया का लंबे समय तक खर्चा भी उठाया था.