मां बनना दुनिया के सबसे सुंदर एक्सपीरियंस में से एक है. मां बनते ही अधिकांश महिलाएं, चाहें वह जिस किसी फील्ड से हों, अपने बच्चे की परवरिश के लिए काम से ब्रेक लेती ही हैं. हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इससे अछूती नहीं हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने करियर के पीक पर होने के बावजूद मां बनते ही अपने बच्चों की बेहतर परवरिश की खातिर फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था.

माधुरी दीक्षित नेने : लाखों दिलों की धड़कन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली थी. शादी के बाद भी माधुरी फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय तक एक्टिव रहीं थीं. हालांकि, 2003 में बेटे अरिन और उसके बाद 2005 में बेटे रायन के जन्म के समय माधुरी ने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था. आपको बता दें कि माधुरी ने इंडस्ट्री में इसके बाद साल 2007 में फिल्म ‘आजा नचले’ से कमबैक किया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन : एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से 2007 में शादी की थी.ऐश्वर्या 2010 तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थीं, वहीं 2011 में बेटी आराध्या का जन्म होते ही ऐश्वर्या ने फिल्म इंडस्ट्री से 4 सालों का ब्रेक ले लिया था. ऐश्वर्या ने 2015 में फिल्म ‘जज्बा’ से इंडस्ट्री में कमबैक किया था.

श्रीदेवी : एक्ट्रेस श्रीदेवी मां बनने से पहले 1996 में आख़िरी बार फिल्म जुदाई में नज़र आई थीं. उस समय श्रीदेवी का करियर अपने पीक पर था. वहीं 1997 और फिर 2000 में बोनी और श्रीदेवी के घर जाह्नवी और ख़ुशी का जन्म हुआ. जिसके बाद एक्ट्रेस ने बच्चों की परवरिश के लिए पूरे 15 सालों का ब्रेक लिया था. श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से बॉलीवुड में कमबैक किया था.

काजोल : काजोल भी 2003 में बेटी न्यासा के जन्म के समय काम से 3 साल का ब्रेक ले चुकी हैं. काजोल ने 2006 में फिल्म फना से इंडस्ट्री में कमबैक किया था. वहीं 2010 में बेटे युग के जन्म के बाद भी काजोल ने 5 साल का ब्रेक लिया था और 2015 में फिल्म दिलवाले से सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया था.