बॉलीवुड में एक्टर या एक्ट्रेस होने का मतलब है ग्लैमर और चकाचौंध आपके आगे-पीछे चलेगा. स्टार्स का ऑरा ही कुछ ऐसा होता है. हालांकि, आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास नाम, शौहरत और ग्लैमर पैदाइशी था. दरअसल, इन एक्ट्रेस का जन्म रॉयल फैमिली में हुआ था. तो आइए जानते हैं कौन हैं यह एक्ट्रेस…

सोहा अली खान : एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) का जन्म रॉयल फैमिली में हुआ है. सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय टीम के कप्तान रह चुके हैं. साथ ही वह 1952 से 1971 तक पटौदी रियासत के नवाब भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि सोहा की दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं.सोहा ने कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने कुणाल खेमू से शादी की है.

रिया सेन-रायमा सेन : एक्ट्रेस रिया (Riya Sen) और रायमा सेन (Raima Sen) की रगों में भी रॉयल खून दौड़ता है.रिया और रायमा की दादी और नानी दोनों ही राजवंश से ताल्लुक रखती थीं. जहां रिया और रायमा की दादी वड़ोदरा के सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की बेटी थीं. वहीं, रिया और रायमा की नानी कूच बिहार की प्रिंसेज थीं.

सोनल चौहान : एक्ट्रेस सोनल चौहान (Sonal Chauhan) उत्तर प्रदेश के राजपूत घराने से ताल्लुक रखती हैं जो कि एक रॉयल घराना है. ख़बरों की मानें तो सोनल का खानदान काफी कंजर्वेटिव विचारों वाला है. बावजूद इसके सोनल ने बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया को चुना.उन्होंने इमरान हाशमी के अपोजिट फिल्म जन्नत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

भाग्यश्री : सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में नज़र आईं एक्ट्रेस भाग्यश्री (BhagyaShree) भी रॉयल फैमिली से आती हैं. भाग्यश्री के पिता सांगली (महाराष्ट्र) के राजा हैं, इस नाते भाग्यश्री सांगली की प्रिंसेस हुईं. भाग्यश्री के पिता कभी नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में आएं. वह भाग्यश्री के फिल्मों में आने के फैसले के सख्त खिलाफ थे लेकिन एक्ट्रेस नहीं मानीं और उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ साइन कर ली.

अदिति राव हैदरी : एक्ट्रेस अदिति राव (Aditi Rao Hydari) भी राजपरिवार से ताल्लुक रखती हैं. आपको बता दें कि अदिति के नाना जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे.

सागरिका घाटगे : एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge)भी रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. सागरिका महाराष्ट्रा के कागल राजघराने से आती हैं. आपको बता दें कि सागरिका की दादी तुकोजीराव होलकर तृतीय की बेटी हैं. सागरिका की शादी इंडियन टीम के क्रिकेटर ज़हीर खान से हुई है.