शाहरुख-गौरी से अनुष्का-विराट तक, करोड़ों के बिजनेस चलाते हैं ये बॉलीवुड कपल्स

0
212

बॉलीवुड स्टार्स आज के दौर में सिर्फ फिल्मों से होने वाली कमाई पर ही निर्भर नहीं हैं. ऐसे कई स्टार्स हैं जो फिल्मों के अलावा भी कई अन्य वेंचर्स में हाथ आजमा रहे हैं. इनमें प्रोडक्शन हाउस चलाने से लेकर स्टार्टअप में पैसा लगाने तक कई काम हैं जो बॉलीवुड स्टार्स कर रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स पर जो ना सिर्फ एक सफल एक्टर हैं बल्कि एंटरप्रेन्योर भी बन चुके हैं.

शाहरुख़ खान – गौरी खान : बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान एक्टिंग के साथ ही बिज़नस में भी इन्ट्रेस्ट रखते हैं. शाहरुख़ और गौरी मिलकर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट चलाते हैं. ख़बरों की मानें तो शाहरुख़ के साथ ही गौरी भी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की कोओनर हैं. यही नहीं प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ ही गौरी खान इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी ‘गौरी खान डिजाइंस’ भी चलाती हैं.

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा: इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा हाल ही में पेरेंट्स बने हैं. क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली और अनुष्का खुद का ब्रांड Wrogn और NUSH मेंटेन करते हैं. यही नहीं,ख़बरों की मानें तो इस कपल ने एक फाइनेंस टेक स्टार्टअप में भी अच्छा ख़ासा पैसा इन्वेस्ट किया है.इसके अलावा अनुष्का अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ चलाती हैं.

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा : एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति पेशे से बिज़नसमैने हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज और शिल्पा ने 2008 में हुई शादी के फ़ौरन बाद V8 Gourmet Group में हिस्सेदारी खरीदी थी. वहीं, यह कपल मुंबई के वर्ली और बांद्रा इलाके में एक रेस्तरां भी चलाता है जिसका नाम Bastian है.

सुनील शेट्टी-माना शेट्टी : एक्टर सुनील शेट्टी और उनकी वाइफ माना रियल एस्टेट यानी प्रॉपर्टी के बिज़नस में हैं. कपल डिस्कवर खंडाला नाम से एक लग्ज़री हाउसिंग चेन भी चलाता है. ख़बरों की मानें तो सुनील शेट्टी और माना की लग्ज़री हाउसिंग टाउनशिप में क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी घर लिया है.कपल RHouse नाम से मुंबई में लग्ज़री होम डेकोर स्टोर भी चलाता है.

ट्विंकल खन्ना-अक्षय कुमार : शाहरुख़-गौरी की ही तरह अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना भी प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं जिसका नाम ‘हरी ओम एंटरटेनमेंट’ है.