कहते हैं जोड़ियां आसमान में बनती हैं और अगर ऊपरवाले की मर्जी ना हो तो शादियां होते-होते टूट जाती हैं. बॉलीवुड सेलेब्स के साथ भी कई बार ऐसा हो चुका है कि सगाई के बाद भी उनका रिश्ता अंजाम तक नहीं पहुंच पाया. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही सेलेब जोड़ियों के बारे में जिनकी सगाई हो चुकी थी लेकिन शादी नहीं हो पाई और रिश्ता अधूरा ही रह गया.


अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर: बॉलीवुड के दो बड़े खानदान (बच्चन परिवार और कपूर खानदान) से ताल्लुक रखने वाले अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर ने 2002 में सगाई का ली थी. दोनों की सगाई अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर 2002 में हुई थी लेकिन ये केवल पांच महीने (फरवरी, 2003) में ही टूट गई थी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में विभिन्न कयास लगाए गए जैसे कि करिश्मा की मां बबीता अभिषेक के फ्लॉप करियर से परेशान थीं.करिश्मा बड़ी स्टार थीं लेकिन उस वक्त अभिषक की कोई फिल्म हिट नहीं हुई थी. वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम करें जो कि करिश्मा को रास नहीं आया और नतीजतन दोनों का रिश्ता टूट गया.


साजिद खान और गौहर खान: कम ही लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस गौहर खान कभी डायरेक्टर साजिद खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और दोनों की सगाई तक हो चुकी थी लेकिन फिर इनका रिश्ता टूट गया. इसके बाद गौहर ने पिछले साल म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार के बेटे ज़ैद दरबार से शादी कर ली है जो कि उम्र में उनसे काफी छोटे हैं.


करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट: जी हां, ये सच है कि अब बिपाशा बसु के पति बन चुके करण सिंह ग्रोवर कभी टेलीविजन बरखा बिष्ट को डेट कर चुके हैं. 2004 में दोनों की सगाई हो गई थी और 2006 में इनका रिश्ता टूट गया. इसके बाद करण ने श्रद्धा निगम और जेनिफर विंगेट से पहली और दूसरी शादी की जो कि नहीं टिकी और फिर करण ने बिपाशा को अपनी तीसरी पत्नी बनाया.


उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना: टेलीविजन एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना कभी मॉडल और एक्टर उपेन पटेल के साथ रिलेशन में थीं. दोनों ने रियलटी शो बिग बॉस सीजन 8 में भी अपनी केमिस्ट्री से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. कहा गया कि पब्लिसिटी के लिए दोनों ऐसा कर रहे हैं लेकिन शो खत्म होने के बाद भी इनकी नजदीकियां बरकरार रहीं. दोनों ने डांस रियलटी शो नच बलिए में भी साथ हिस्सा लिया और इसी दौरान उपेन ने करिश्मा को प्रपोज कर सगाई की अंगूठी पहना दी. सब इनकी शादी की डेट का इंतज़ार कर रहे थे तभी कुछ महीनों बाद इनके ब्रेकअप की खबरें आ गईं.


सिकंदर खेर और प्रिया सिंह: बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर ने 29 जनवरी, 2016 को प्रिया सिंह से सगाई की थी. प्रिया की मां कविता सिंह अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर की बहन हैं. इस लिहाज से प्रिया सोनम की कजिन हैं. कहा गया कि 2016 में प्रिया-सिकंदर शादी करने वाले थे लेकिन फिर इनकी सगाई टूट गई.