बॉलीवुड सितारों की लाइफ में लाइमलाइट और शोहरत तो खूब मिलती है लेकिन विवाद भी कम नहीं होते. कई बार ये सितारे जाने-अनजाने किसी ऐसे विवाद में फंस जाते हैं कि ये उनके करियर के लिए भारी पड़ जाता है. आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सितारों की जिनकी खुद की गलतियां इस कदर उनपर भारी पड़ीं कि उनका करियर ही बर्बाद हो गया. नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर…


1) विवेक ओबेरॉय: विवेक ने फिल्म ‘कंपनी’ से जोरदार बॉलीवुड डेब्यू किया था. उन्हें देखकर ये संभावना जताई गई थी कि वह आगे आनेवाले दौर में बहुत बड़े स्टार बनेंगे लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ. विवेक की एक गलती ने उनका फ़िल्मी करियर बर्बाद कर दिया. ऐश्वर्या राय से अफेयर के चलते उन्होंने उनके पूर्व प्रेमी सलमान खान के खिलाफ एक प्रेस कांफ्रेंस का दी जिसके बाद उनका करियर बर्बाद हो गया.ऐश्वर्या ने भी उनसे कन्नी काटते हुए अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी.


2) ममता कुलकर्णी: 90 के दशक में बॉलीवुड की सेक्स सिंबल के नाम से चर्चित ममता ने कई बड़ी फिल्मों में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार जैसे सितारों के साथ काम किया. इसके बावजूद एक गलती उनके करियर पर भारी पड़ गई. कहा गया कि ममता फ़िल्में पाने के लिए मेकर्स पर अंडरवर्ल्ड से दबाव डलवाती हैं.इस वजह से लोग उनके साथ काम करने से बचने लगे और फिर वह इंडस्ट्री से गायब हो गईं.


3) शाइनी आहूजा: शाइनी ने भट्ट कैंप की कई बड़ी फिल्मों में काम कर अपनी जगह बनाई थी लेकिन पर्सनल लाइफ की एक गलती ने उनका फ़िल्मी करियर बर्बाद कर दिया. शाइनी पर उनकी नौकरानी ने रेप के आरोप लगाए जिसके बाद शाइनी को कई सालों की सजा जेल में काटनी पड़ी. इस वजह से उनका फ़िल्मी करियर खत्म हो गया.


4) मोनिका बेदी: कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकीं मोनिका भी अंडरवर्ल्ड के साथ अपने संबंधों के कारण सुर्खियों में रहीं. मोनिका अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की गर्लफ्रेंड के रूप में पहचानी गईं और फर्जी पासपोर्ट मामले में उन्हें लिस्बन में अबू के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद चार साल तक उन्होंने जेल में काटे. जेल से रिहा होकर उन्होंने टेलीविजन सीरियलों के जरिए वापसी की कोशिश की लेकिन वह नाकाम साबित हुईं.


5) मंदाकिनी: राजकपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने वाली मंदाकिनी ने भी अपना फ़िल्मी करियर अपने हाथों बर्बाद किया था. अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ उनका एक फोटो वायरल होने के बाद इंडस्ट्री के लोग उनसे कन्नी काटने लगे क्योंकि मंदाकिनी पर दाउद के साथ संबंध रखने के आरोप लगे. इस वजह से उन्हें फ़िल्में मिलना बंद हो गईं और वह गुमनाम हो गईं.