बॉलीवुड अभिनेत्री किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं. यह जानकारी उनके पति अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देकर सबको चौंका दिया. वैसे, बॉलीवुड में किरण से पहले कई और सेलेब्स भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं. इस दौरान कुछ लकी रहे जो ठीक होने में सफल रहे तो कुछ अनलकी साबित हुए और उनकी कैंसर से मौत हो गई.


संजय दत्त: पिछले साल संजय दत्त के लंग कैंसर से जूझने की खबर ने सबको चौंका दिया था. खबरें सामने आईं कि संजय को चौथी स्टेज का लंग कैंसर है जिसके बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में उनका इलाज चला और वह कैंसर को मात देने में सफल हो गए. 61 साल के संजय अब कैंसर से रिकवर हो चुके हैं.


ऋषि कपूर: 2018 में ऋषि कपूर के ल्यूकेमिया(ब्लड कैंसर) से जूझने की खबरें सामने आई थीं. इसके बाद वह ट्रीटमेंट करवाने न्यूयॉर्क चले गए थे और 2019 में वापस लौट आए थे. अप्रैल 2020 में उनकी तबियत खराब हुई और फिर 30 अप्रैल को उनकी मौत हो गई.


सोनाली बेंद्रे: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे मेटास्टेटिक कैंसर से जूझ चुकी हैं. उनका तकरीबन एक साल तक इलाज चला था जिसके बाद वह ठीक होकर वापस इंडिया आ गई थीं. कैंसर के दौरान सोनाली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रही थीं और उन्होंने कीमोथेरेपी के बाद अपने बिन बाल के फोटो भी शेयर किए थे.


इरफान खान: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान भी न्यूरोइंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित थे. जब ये खबर सामने आई थी तो उनके फैन्स के बीच हंगामा मच गया था.इरफान ने तकरीबन दो साल तक लंदन में रहकर इलाज करवाया था लेकिन इसके बाद 28 अप्रैल, 2020 को उनकी कालोन इंफेक्शन के चलते मौत हो गई थी.


मनीषा कोइराला: बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी 42 साल की उम्र में ओवेरियन कैंसर से जूझ चुकी हैं. उनका इलाज न्यू यॉर्क में चला था. कई सर्जरी और कीमोथेरेपी के बाद 2015 में उन्हें कैंसर फ्री घोषित कर दिया गया था.


नर्गिस दत्त: गुजरे ज़माने की एक्ट्रेस नर्गिस दत्त को भी पैंक्रियास का कैंसर था जिसके बाद उनकी सेहत लगातार गिरती रही और आखिरकार लंबी बीमारी के बाद उनकी मौत हो गई. नर्गिस का न्यूयॉर्क में काफी लंबा इलाज चला था और बेटे संजय दत्त की डेब्यू फिल्म रॉकी की रिलीज के एक हफ्ते पहले ही उनकी मौत हो गई थी.


लीजा रे: 2009 में बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे को मल्टीपल मायलोमा(ब्लड कैंसर) डिटेक्ट हुआ था.उन्होंने कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ी और फिर इसे मात देने में कामयाब हो गईं. 2010 में उन्होंने खुद को कैंसर फ्री घोषित कर दिया था.

 

राजेश खन्ना: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना भी 2011 में कैंसर से पीड़ित हो गए थे. 2012 में उनकी कैंसर से मौत हो गई थी. राजेश खन्ना को कैंसर उनकी शराब की लत के वजह से लगा था. कैंसर डिटेक्ट होने के बाद भी उन्होंने शराब नहीं छोड़ी थी.

विनोद खन्ना: 70 और 80 के दशक के बेहतरीन एक्टर विनोद खन्ना भी अपने अंतिम दिनों में ब्लेडर कैंसर से पीड़ित हो गए थे. 70 की उम्र में उनका निधन भी इसी बीमारी के चलते हो गया था.