madhuri dixit with her husband
madhuri dixit with her husband

बॉलीवुड के कई सेलेब्स को जहां फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना प्यार मिल जाता है. वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपने सपनों के राजकुमार/राजकुमारी विदेश में मिलते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में जिन्होंने विदेशियों से शादी कर अपना घर बसाया है.


शशि कपूर: वेटरन और दिवंगत एक्टर शशि कपूर ने ब्रिटिश एक्ट्रेस जेनिफर केंडल से शादी की थी. दोनों की मुलाकात काम के सिलसिले में पृथ्वी थियेटर्स में हुई थी. इसके बाद दोनों ने 1958 में शादी की और तीन बच्चों संजना, कुणाल और करण कपूर के पेरेंट्स बने. 1982 में जेनिफर को कोलोन कैंसर डिटेक्ट हुआ और 1984 में उनका निधन हो गया. उनकी मौत के बाद शशि को तगड़ा झटका लगा और वह काफी खोए-खोए से रहने लगे.


प्रीति जिंटा: 2016 में प्रीति ने शादी करके फैन्स को सरप्राइज कर दिया था. उन्होंने अपने लॉन्गटाइम ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से 29 फरवरी, 2016 को लॉस एंजिलिस में हुई एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी. जीन मूल रूप से अमेरिकन हैं और वहां बैंकर हैं.


प्रियंका चोपड़ा: देसी गर्ल प्रियंका को दिल एक विदेशी पर आया है. जी हां, प्रियंका ने जाने-माने अमेरिकन सिंगर निक जोनस से 2018 में शादी कर ली. दोनों ने राजस्थान के उम्मेद भवन में सात फेरे लिए और क्रिश्चियन वेडिंग भी की. शादी और उससे जुड़ी रस्मों की कई तस्वीरें काफी वायरल हो गई थीं. शादी के बाद प्रियंका निक के साथ रहने के लिए अमेरिका ही शिफ्ट हो चुकी हैं.


अरुणोदय सिंह: यह साली ज़िंदगी और मोहनजोदड़ो जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके एक्टर अरुणोदय सिंह ने 13 दिसंबर 2016 में अपनी कनाडियन गर्लफ्रेंड ली एल्टन से शादी की थी. ली कनाडा के न्यूफाउंडलैंड से हैं और गोवा में रहकर अपना कैफे चलाती हैं. शादी के कुछ सालों बाद ही अरुणोदय और ली के रिश्तों में दरार आ गई और दोनों का तलाक हो गया.


लीजा रे: फिल्म कसूर से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली और वाटर जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं लीजा रे ने जेसन डेहनी से 2012 में शादी की थी. जेसन का जन्म लेबनान में हुआ था और वह अमेरिका में रहते हैं. लीजा और जेसन की कैलिफोर्निया में शादी हुई थी. अब ये दो बच्चों के पेरेंट्स हैं.


सेलिना जेटली: नो एंट्री और गोलमाल रिटर्न्स जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं सेलिना ने ऑस्ट्रियन होटेलियर पीटर हाग से शादी की है. दोनों ने अगस्त 2010 में डेटिंग की थी और जुलाई 2011 में दोनों ने ऑस्ट्रिया में शादी कर ली थी. शादी के बाद सेलिना ने फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था.


माधुरी दीक्षित: धक-धक गर्ल का दिल सात समंदर पार अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने के लिए धड़का. पेशे से कार्डियोवैस्कुलर सर्जन श्रीराम नेने का जन्म लंदन में हुआ था और उनकी परवरिश अमेरिका में हुई. अक्टूबर 1999 में डॉक्टर नेने ने माधुरी से शादी कर ली. अब ये दोनों दो बच्चों के पेरेंट्स हैं. शादी के कुछ सालों बाद डॉक्टर नेने इंडिया आ गए और मुंबई शिफ्ट हो गए जिसके बाद माधुरी फिल्मों में अपना कमबैक कर पाईं.