बॉलीवुड सितारों की लाइफ कई बार वैसी नहीं होती जैसी वो फिल्मों में दिखाई देती है.कई सितारे बेहद स्ट्रगल करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने में सफल हो पाते हैं. इनमें से कुछ तो फिल्मों में अपनी जगह बनाने से पहले रोजी रोटी कमाने के लिए वाचमैन और वेटर तक की नौकरी कर चुके होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्रोफेशन फिल्मों में आने से पहले कुछ और हुआ करते थे.


रणवीर सिंह: बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, गोलियों की रासलीला: रामलीला आदि कई फिल्मों के जरिए अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले रणवीर सिंह कभी एडवर्टाइजिंग एजेंसी में कॉपीराइटर हुआ करते थे. उन्होंने कई साल बतौर कॉपीराइटर काम किया और जब फिल्मों में काम मिला तो ये काम छोड़ दिया. उनकी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ थी जिसमें उनके अपोजिट अनुष्का शर्मा थीं.


अक्षय कुमार: अक्षय ने अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है. फिल्मों में आने से पहले वह बैंकाक में बावर्ची और वेटर का काम किया करते थे. एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने का सपना लिए वह जोड़ छोड़कर मुंबई आ गए और फिर लंबे स्ट्रगल के बाद बॉलीवुड में जगह बनाने में सफल हुए. अब वह इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की लिस्ट में टॉप पर हैं. हाल ही में एक अपकमिंग फिल्म के लिए अक्षय ने 110 करोड़ रुपए फीस ली है.


अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कम संघर्ष नहीं किया है. कभी वह कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में छोटी सी नौकरी किया करते थे जहां उन्हें मासिक सैलरी के तौर पर 500 रुपए मिला करते थे. इसके बाद अमिताभ ने दूरदर्शन में काम करने के लिए ऑडिशन दिया लेकिन उनकी आवाज को ख़राब बताकर रिजेक्ट कर दिया गया था.


नवाजुद्दीन सिद्दीकी:बॉलीवुड में आने से पहले ही नवाज ने अपनी लाइफ में जमकर संघर्ष किया है. 8 भाई बहनों के परिवार को चलाने के लिए उन्होंने पहले बतौर केमिस्ट नौकरी की. इसके बाद वह दिल्ली आ गए और यहां उन्होंने दो साल तक एक बिल्डिंग में वॉचमैन की नौकरी की. इसी दौरान एक्टिंग से लगाव के चलते नवाज ने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में दाखिला लिया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.


अरशद वारसी: फिल्मों में आने से पहले अरशद वारसी ने भी लाइफ में काफी बुरे दौर देखे. 14 साल की उम्र में अपने माता-पिता की मौत के बाद उन्होंने घर चलाने के लिए पढ़ाई छोड़कर सेल्समैन का काम किया. वह कभी घर-घर जाकर कॉस्मेटिक बेचने का काम किया करते थे.