बॉलीवुड में लव और ब्रेकअप के कई किस्से मशहूर हैं. कई स्टार्स ने तो शादीशुदा होते हुए भी अपनी को-स्टार्स से शादी करने में हिचिकिचाहट नहीं दिखाई और उन्हें अपनी दूसरी पत्नी बना लिया. लेकिन कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिनके अफेयर होने के बावजूद उनके रिश्ते शादी तक नहीं पहुंचे और वह अनमैरिड ही रह गईं. आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में…


आशा पारेख: 1959 से 1973 तक आशा पारेख ने हिंदी सिनेमा में राज किया. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. इस दौरान उनके अफेयर की चर्चा पहले से शादीशुदा डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ रही. नासिर और आशा का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका और फिर वह ताउम्र कुंवारी ही रह गईं.


परवीन बाबी: 70 से 80 के दशक की परवीन बाबी टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं लेकिन उनकी भी शादी नहीं हो पाई. परवीन की ज़िंदगी में डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट में आए. इनके साथ परवीन लिव इन में बरसो तक रहीं लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया और इन्होंने अकेले ही ज़िंदगी गुजारी. अपने अंतिम समय में परवीन ने काफी दुःख झेला. वह सिजोफ्रेनिया और गैंगरीन जैसी बीमारियों से जूझ रही थीं जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई थी.


सुरैया: सुरैया 40 और 50 के दशक की बेहद पॉपुलर सिंगर थीं. उनका अफेयर देव आनंद के साथ था. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन सुरैया के घरवाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे जिसकी वजह से दोनों शादी नहीं कर सके.सुरैया ने इसके लिए अपने परिवार को कभी माफ़ नहीं किया. सुरैया को अपने परिवार से इतनी नफरत हो गई थी कि जब उनकी मां की तबियत खराब हो गई तो सुरैया ने उनकी देखरेख तक नहीं की. यहां तक कि उनकी मां का बुरी हालत में चैरिटी हॉस्पिटल में निधन हो गया लेकिन सुरैया ने उनके इलाज में एक पैसा तक खर्च नहीं किया. देव आनंद से रिश्ता टूटने के बाद सुरैया ने किसी और से शादी नहीं की.


तब्बू: एक्ट्रेस तब्बू अब 50 साल की हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है. एक समय तब्बू फिल्ममेकर साजिद नडियाडवाला से सगाई कर चुकी थीं लेकिन ये रिश्ता टूट गया. इसके बाद तब्बू का नाम लंबे समय तक साउथस्टार नागार्जुन के साथ जुड़ा लेकिन ये रिश्ता भी नहीं टिका और तब्बू अनमैरिड ही रह गईं.


नगमा: साउथ की टॉप अभिनेत्री और बॉलीवुड में कई बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकीं नगमा ने भी शादी नहीं की. उनका नाम क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ जुड़ा लेकिन ब्रेकअप के बबाद नगमा ने किसी ओर से शादी नहीं की और अकेले ही जीवन गुजारना ठीक समझा.