बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ग्लैमरस की दुनिया के रूप में देखी जाती है देश के युवा अपने आंखों में सपना सजाए सपनों के शहर मुंबई आते हैं दरअसल कई सुपरस्टार ऐसे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और इंडस्ट्री के बेताज बादशाह बन गए तो वहीं कुछ कलाकार ऐसे हैं जिन का फिल्मी करियर सफल नहीं हो पाया और धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो गए हैं. आज के इस लेख में हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की उन पांच अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन अंत में ये सितारे इंडस्ट्री से गायब हो गए.

नगमा

बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस में शुमार नगमा ने इंडस्ट्रीज छोड़ राजनीति में अपना हाथ आजमाया था. नगमा आज भी राजनीति में काफी सक्रिय हैं. बॉलीवुड में नगमा ने कई शानदार फिल्मों में काम किया हालांकि नगमा को आखरी बार भोजपुरी फिल्म ठेला नंबर 501 में देखा गया था.

ममता कुलकर्णी

90 के दशक में हिट अभिनेत्रियों में शुमार ममता कुलकर्णी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया लेकिन ममता कुलकर्णी को बॉलीवुड से अलविदा इस लिया लेना पड़ गया. जब उन्होंने ड्रग माफिया विकी गोस्वामी के साथ ब्याह रचाया. इस वजह से ममता कुलकर्णी जांच के दायरे में आ गई थी हालांकि ममता कुलकर्णी को आखरी बार साल 2002 में आई फिल्म कभी तुम कभी मैं, में देखा गया था.

ये भी पढ़ें सिर्फ एक गलती के कारण इन बॉलीवुड सितारों का करियर अर्श से फर्श पर आ गया,आप भी जानिए कारण

नम्रता शिरोडकर

साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया का अवार्ड जीतने वाली अभिनेत्री नर्मदा शिरोडकर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में आई सलमान खान की फिल्म जब प्यार किसी से होता है के साथ किया था. हालांकि नर्मदा शिरोडकर साल 2004 में इंडस्ट्री से गायब हो गई और उन्होंने साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ शादी रचा ली.

शबाना रजा

शबाना रजा ने अपने फिल्मी करियर का आगाज साल 1998 में बॉबी देओल के साथ किया था. हालांकि शबाना रजा बॉलीवुड स्टार मनोज वाजपेई के साथ शादी रचा ली शबाना रजा को आखरी बार साल 2009 में आईपीएल एसिड अटैक में देखा गया था.

अनु अग्रवाल

साल 1990 में आई फिल्म आशिकी में मुख्य किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने इस फिल्म से खूब सुर्खियां बटोरी थी दरअसल इस फिल्म के गाने सभी सुपरहिट रहे थे .लेकिन एक एक्सीडेंट ने अनु अग्रवाल का कैरियर चौपट कर दिया उन्हें आखरी बार फिल्म रिटर्न ऑफ जेली थीफ में देखा गया था.

ये भी पढ़ें 85 की उम्र में रोमांटिक हुए धर्मेंद्र, शबाना आज़मी के हाथ में हाथ डालकर शेयर की फोटो, लिखी एक मोहब्बत भरी शायरी