आज इस बात से दर्शकों और बॉलीवुड को फर्क नहीं पड़ता कि कोई एक्ट्रेस शादीशुदा है या नहीं. देखा जाए तो आज कई शादीशुदा एक्ट्रेस जैसे करीना और अनुष्का आदि बॉलीवुड में अच्छा काम कर रहीं हैं. हालांकि, हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा नहीं था. एक समय एक्ट्रेस के ऊपर शादीशुदा होने का टैग लगने का मतलब होता था करियर में ठहराव. पुराने समय की कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता था लेकिन शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी. आइए डालते हैं एक नज़र …

सोनाली बेंद्रे : 90 के दौर की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक सोनाली बेंद्रे ने शाहरुख़, आमिर और सलमान के साथ काम किया है. सोनाली ने साल 2002 में फिल्ममेकर गोल्डी बहल से शादी की थी. इसके बाद से ही सोनाली की बड़े पर्दे से दूरियां बनती चली गईं, सोनाली कुछ फिल्मों जैसे ‘कल हो ना हो’ और ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा’ आदि में छोटे-छोटे रोल्स में नज़र आई थीं.

सायरा बानो : एक्ट्रेस सायरा बानो ने साल 1966 में लीजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार से शादी की थी. दिलीप कुमार से शादी के बाद ही सायरा बानो ने यह फैसला कर लिया था कि अब वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी. आपको बता दें कि दिलीप साहब और सायरा बानो में 22 साल का एज डिफरेंस है.

नीतू सिंह : एक्ट्रेस नीतू सिंह ने भी ऋषि कपूर से शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था.नीतू के अनुसार वह अपना पूरा समय परिवार को देना चाहती थीं इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया था. शादी के लंबे समय बाद नीतू ने ऋषि जी के साथ फिल्म ‘दो दूनी चार’ और ‘बेशर्म’ में काम किया था.

ट्विंकल खन्ना : सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना का करियर भी बॉलीवुड में कुछ ख़ास नहीं रहा था. ट्विंकल की आखिरी फिल्म थी ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’. इस फिल्म एक बाद ट्विंकल ने एक्टर अक्षय कुमार से शादी कर ली थी और फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. ट्विंकल आज एक सफल इंटीरियर डिज़ाइनर हैं.

असिन : एक्टर आमिर खान ने साथ फिल्म ‘गजनी’ में नज़र आईं असिन ने 2016 में माइक्रोमैक्स कंपनी के सीईओ राहुल शर्मा से शादी की थी. ख़बरों की मानें तो असिन ने शादी के बाद ही यह डिसाइड कर लिया था कि वह अब फिल्मों में काम नहीं करेंगी.