बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की शादी हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं. आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के किसी शख्स को ना चुनते हुए अरबपति बिजनेसमैन को अपना हमसफर बनाया. जी हां, बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां हैं जो बड़े बिजनेसमैनों की पत्नियां हैं. आज हम नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों पर…


1) टीना मुनीम: 80 के दशक की मशहूर अभिनेती टीना मुनीम अब टीना अंबानी के नाम से पहचानी जाती हैं. वह भारत के सबसे अमीर घराने अंबानी खानदान की बहू बन चुकी हैं. जी हां, टीना अनिल अंबानी की पत्नी हैं. दोनों ने फरवरी 1991 में शादी की थी. अब ये दो बेटों अनमोल और अंशुल के पेरेंट्स बन चुके हैं हालांकि इनकी शादी की राह आसान नहीं थी. दोनों की शादी को लेकर परिवार राज़ी नहीं था लेकिन कई सालों के उतार-चढ़ावों के बाद इन्होंने शादी कर ली.


2) शिल्पा शेट्टी: शिल्पा शेट्टी लंदन के सबसे बड़े बिजनेसमैनों में से एक राज कुंद्रा पर अपना दिल हार गई थीं. शिल्पा एक बिज़नेस मीटिंग के चलते राज कुंद्रा से मिली थीं जिसके बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और ये दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. राज पहले से शादीशुदा थे और उन्होंने शिल्पा से शादी करने के लिए तलाक की अर्जी लगा दी जिसके कारण शिल्पा पर घर तोड़ने का भी आरोप लगा. इन सब बातों से बेफिक्र होकर शिल्पा ने 22 नवंबर 2009 को राज से शादी कर ली. दोनों दो बच्चों के पेरेंट्स बन चुके हैं. राज ने पहले शॉल बेचने से अपना कारोबार शुरू किया था. इसके बाद वह बहुत बड़े हीरा व्यापारी बन गए.


3) जूही चावला: पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड स्टार जूही चावला ने इंग्लैंड बेस्ड बिजनेसमैन जय मेहता से 1995 में शादी की थी. जय दो बड़ी सीमेंट कंपनियों के मालिक होने के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग की चर्चित टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के शाहरुख खान के साथ सह-मालिक भी हैं. जूही-जय की शादी भी काफी उतार-चढ़ावों के बीच से गुजरी है. जय की पहली पत्नी की मौत के बाद जूही उनकी ज़िंदगी में आई थीं. अब दोनों दो बच्चों जान्हवी और अर्जुन मेहता के पेरेंट्स हैं.


4) असिन: बॉलीवुड और साउथ एक्ट्रेस असिन ने 19 जनवरी, 2016 को अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड राहुल शर्मा से दिल्ली में शादी की थी. राहुल इंडिया की जानी-मानी इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर और सीईओ हैं. दोनों की मुलाकात बॉलीवुड कपल अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने करवाई थी. दोनों ने क्रिश्चियन और पंजाबी वेडिंग की थी क्योंकि असिन क्रिश्चियन और राहुल पंजाबी हैं. अब दोनों एक बेटी के पेरेंट्स हैं.


5) सोनम कपूर: 8 मई 2018 को बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने अपने लॉन्ग टाइम मिलिनेयर ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी कर ली थी. आनंद शाही एक्सपोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और अपनी दो कंपनियां भाने और वेजनॉनवेज चलाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक , आनंद के पास 3000 करोड़ की सम्पति है. आनंद लंदन में रहते हैं.