बॉलीवुड में ज्यादातर अभिनेत्रियां अपने फ़िल्मी करियर पर ध्यान लगाने के लिए कम उम्र में शादी के बारे में सोचती भी नहीं हैं लेकिन कुछ ऐसी अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने ऐसा नहीं किया. अपने करियर की परवाह ना करते हुए इन अभिनेत्रियों ने कम उम्र में शादी की और फिर सेटल हो गईं. आज नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों पर…


डिंपल कपाड़िया: डिंपल कपाड़िया फिल्म बॉबी से डेब्यू करने के बाद काफी पॉपुलर हो गई थीं. इसके बाद जब उन्होंने राजेश खन्ना से शादी की तो वह 17 साल की थीं. डिंपल 17 की थीं तो राजेश खन्ना 32 साल के थे. दोनों की शादी काफी चर्चा में रही. शादी के बाद डिंपल ने कई सालों के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया और अपनी फैमिली लाइफ पर ध्यान देने लगीं.इस दौरान वह दो बेटियों-ट्विंकल और रिंकी खन्ना की मां बनीं. डिंपल ने फिर फिल्मों में कमबैक किया और अब तक फिल्मों में सक्रिय हैं.


दिव्या भारती: 90 के दशक की तेज़ी से उभरती अभिनेत्रियों में से एक दिव्या भारती ने 18 साल की उम्र में शादी कर ली थी. उन्होंने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर साजिद नडियाडवाला से शादी कर ली थी लेकिन शादी के महज 11 महीनों के भीतर ही दिव्या की रहस्यमई हालातों में मौत हो गई थी. उनकी मौत पर आज तक सस्पेंस बरकरार है. कभी कहा जाता है कि उन्होंने बिल्डिंग से कूदकर सुसाइड कर लिया था तो कही कहा जाता है कि उन्हें किसी ने उनके पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट से किसी ने धक्का दे दिया था.


नीतू कपूर: नीतू कपूर ने जब ऋषि कपूर से शादी की थी तो वह 21 साल की थीं. दोनों को फिल्मों में काम करते-करते एक-दूसरे से प्यार हो गया था. शादी के बाद नीतू ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था. काफी सालों बाद उन्होंने ऋषि जी के साथ ‘दो दुनी चार’ और ‘बेशरम’ जैसी फिल्मों में काम किया था.


भाग्यश्री: मैंने प्यार किया में सलमान खान के अपोजिट नजर आकर सुर्खियां बटोरने वाली भाग्यश्री ने 21 साल की उम्र में हिमालय दासानी से शादी कर फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था. भाग्यश्री और हिमालय स्कूल के दिनों से एक-दूसरे को जानते थे.स्कूल ट्रिप के खत्म होने पर हिमालय ने भाग्यश्री को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. भाग्यश्री का परिवार इस शादी के खिलाफ था लेकिन एक्ट्रेस नहीं मानीं और उन्होंने हिमालय से ही शादी की.